आज के मुख्य समाचार

26-Feb-2024 5:08:44 am
Posted Date

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के पांच नए एम्स और 48 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि देश में लोगों को किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। आज राजकोट में पांच नए एम्स और 48 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं में सुधार लाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीमारी रोकना और बीमारी से लडने के लिए क्षमता बढाना भी उनकी सरकार की प्राथमिकता है।
श्री मोदी ने कहा कि पिछले दस वर्षों में सरकार ने देश में दस नये एम्स को मंजूरी दी है। इस अवधि में एमबीबीएस और पीजी की सीटें भी काफी बढाई गई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत की भविष्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को दिखाने के लिए आज बड़ी स्वास्थ्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को भी बढ़ावा दे रही है और सौर तथा पवन चक्की पार्क स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि पीएम सूर्य घऱ योजना के माध्यम से सरकार मध्यम वर्ग के परिवारों के बिजली बिलों में कटौती करके जीरो लाने की कोशिश कर रही है।
बेट द्वारका में गहरे समुद्र में अपने अनुभव के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत की उनकी परिकल्पना को आज आध्यात्मिक शक्ति मिली है। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 11 हजार पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक की दो सौ से ज्यादा स्वास्थ्य देखभाल ढांचागत परियोजनाओं की आधारशिला रखी और राष्ट्र को समर्पित किया।

 

Share On WhatsApp