आज के मुख्य समाचार

26-Feb-2024 5:08:28 am
Posted Date

कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, 5 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

कौशांबी । कौशांबी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कोखराज थाना क्षेत्र में भरवारी कस्बे के वार्ड नंबर 23 में एक पटाखा फैक्ट्री में सुबह तकरीबन 11.30 मिनट पर जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में 5 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। हालांकि अभी सटीक आंकड़ों का खुलासा नहीं हो पाया है। हादसा इतना भयानक था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी।
एक के बाद एक धमाकों से पूरा इलाका थर्रा उठा। मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने 10 लोगों को बाहर निकाला है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कम से कम पांच लोगों की मौत हो चुकी है। धमाकों से झुलसे कई लोगों की हालत गंभीर है। विस्फोट के एक घंटे बाद तक दमकल गाडिय़ों के न पहुंचने के चलते स्थानीय लोग गुस्से में हैं।
बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री खलीलाबाद के रहने वाले शराफत अली की है। इस हादसे में शराफत अली समेत कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। मरने वाले एक शख्स शिव नारायण की पहचान की हो पाई है। जिसकी उम्र 30 साल थी और वह भोलानाथ का पुत्र था। इसके अलावा घायल बबलू पटेल, अशोक पटेल, कौशल अली और शराफत अली को एंबुलेस के जरिए अस्पातल ले जाया गया है।
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव पहुंच गए हैं और लोगों को इलाज के लिए भेजा गया। फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है और मलबे में फंसे लोगों को निकलने की कोशिश की जा रही है। इस हादसे के पेश आने के बाद लोगों की भीड़ इक_ा हो गई है और पुलिस उन्हें हटाने की कोशिश कर रही है। वहीं कई स्थानीय नेता भी मौके पर मौजूद हैं।

 

Share On WhatsApp