आज के मुख्य समाचार

10-Feb-2019 12:01:02 pm
Posted Date

गुर्जर आंदोलन तीसरे दिन भी जारी, 26 ट्रेनें रद्द, 26 डायवर्ट

जयपुर ,10 फरवरी । पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज का सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में दिल्ली-मुबंई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव रविवार को तीसरे दिन भी जारी है. रेलवे ट्रैक बाधित होने के कारण कई ट्रेनें लगातार तीसरे दिन प्रभावित हुई हैं. कोटा रेलवे मंडल ने रविवार से 13 फरवरी तक 26 ट्रेनों को जहां रद्द कर दिया है, वहीं 26 को डायवर्ट किया गया है. आंदोलन के कारण करौली में कैरोली-हिंडौन मार्ग पर लगाए गए जाम से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है.
सीएम अशोक गहलोत भी आंदोलन के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. सीएम अभी दो दिन से दिल्ली दौरे पर हैं. उनका रविवार को दोपहर तक जयपुर लौटने का कार्यक्रम है. सीएम जयपुर पहुंचने के बाद गुर्जर आंदोलन को लेकर बैठक ले सकते हैं. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से शनिवार को पहले दौर की वार्ता करके आए पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी सीएम को फोन पर फीडबैक दिया है. पर्यटन मंत्री सिंह आज फिर से नए सिरे से संघर्ष समिति से वार्ता करने की कोशिश में हैं.
करौली-हिंडौन मार्ग पर जाम जारी
दूसरी तरफ आरक्षण की मांग को लेकर करौली-हिंडौन मार्ग पर गुड़ला गांव में गुर्जर समाज के लोगों द्वारा लगाया गया जाम रविवार को भी जारी रहा. यहां सडक़ पर पेड़ और पत्थर डाल कर रास्ता अवरुद्ध किया गया है. सडक़ पर जाम लगे होने से हिंडौन-गंगापुर-नागपुर के बीच वाहनों का संचालन पूरी तरह ठप हो गया है. सडक़ पर गुर्जर समाज के सैकड़ों युवा और बुजुर्ग मौजूद हैं. आंदोलन के मद्देनजर सरकारी मशीनरी पूरी से तरह से अलर्ट मोड पर है.

Share On WhatsApp