मनोरंजन

04-Feb-2024 3:54:50 am
Posted Date

गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी का टीजर जारी, 1 मार्च को रिलीज होगी फिल्म

साल 2002 में गुजरात के गोधरा कांड ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया। इस घटना की पृष्ठभूमि पर अब तक चांद बुझ गया,  परजानिया, फिराक जैसी फिल्में और डाक्यूमेंट्री फिल्में बन चुकी है। इस घटना के 22 साल के बाद अब फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा का निर्माण हुआ है जिसका टीजर आज लांच हुआ है।
आज भी दर्शकों को साल 2002 बहुत अच्छे से याद होगा।  गुजरात के इस दुखद घटना के पीडि़तों की रियल कहानी बड़े पर्दे पर 1 मार्च 2024 को रिलीज होगी। फिल्म में रणबीर शौरी, पंकज जोशी जैसे प्रतिभाशाली कलाकार हैं। एक्सीडेंट ओर कॉन्सपिरेसी: गोधरा’ न्याय के लिए पीडि़तों की लड़ाई की जर्नी को दिखाती है।
फिल्म में रणवीर शौरी ने एक वकील का किरदार निभाया है, जो गोधरा ट्रेन अग्निकांड के पीडि़तों की तरफ से पूरी शिद्दत से लड़ते हुए दिखाई देते हैं। फिल्म को एमके शिवाक्ष ने डायरेक्ट किया है। बता दें कि फिल्म की कहानी साल 2002 की 27 फरवरी को गोधरा से अहमदाबाद जा रही साबरमति एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग में 59 लोगों की मौत हो गई थी। इस दर्दनाक घटना को गुजरात दंगों के नाम से भी जाना जाता है।
बता दें कि फिल्म का टीजर बहुत पहले ही आ गया था, लेकिन ‘द केरल स्टोरी’ के शोर के बीच इसकी ज्यादा चर्चा नहीं हो पाई थी। सोशल मीडिया पर फैंस टीजर की खूब सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, सच्ची घटनाओं पर फिल्म जरूर बननी चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा, इन दंगों को घटना का नाम देने की कोशिश की गई है। तीसरे यूजर ने लिखा, खुशी है कि बॉलीवुड अब इन घटनाओं पर फिल्म बना रहा है। लोगों को सारी बातें पता होनी चाहिए।

 

Share On WhatsApp