छत्तीसगढ़

08-Feb-2019 11:26:31 am
Posted Date

रायपुर हॉफ मैराथन 24 को : देश-विदेश के करीब 25 हजार धावक लेंगे हिस्सा

0 कलेक्टर ने स्कूल व महाविद्यालयों की प्राचार्यो की बैठक लेकर अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने को कहा 
रायपुर, 08 फरवरी । छत्तीसगढ़ शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा तीसरा रायपुर हॉफ मैराथन का आयोजन आगामी 24 फरवरी को सुबह 7:30 बजे किया जा रहा है। हॉफ मैराथन राजधानी रायपुर के अटलनगर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास आयोजित की जाएगी। इसमें मैराथन में देश-विदेश के करीब 25 हजार धावकों के शामिल होने की उम्मीद है। कलेक्टर डॉ.बसवराजु एस. ने आज यहां जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में जिले के हाई व हायर सेकेण्डरी स्कूल और महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक लेकर इसमें अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने को कहा है। कलेक्टर ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ  खेलकूद और अन्य साहित्यिक व सांस्कृतिक गतिविधियां बच्चों के संपूर्ण व्यक्त्वि विकास के लिए आवश्यक है, उन्होंनेे कहा कि मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का 15 फरवरी तक ऑनलाईन पंजीयन सुनिश्चित हो जाए ताकि उन्हें स्कूलों के माध्यम से ही टी-शर्ट व चेस्ट नंबर प्रदान किए जा सके। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी ए.एन. बंजारा उपस्थित थे।
गौरतलब है कि लगातार तीसरी बार आयोजित हो रहे रायपुर हॉफ मैराथन में प्रथम पुरस्कार तीन लाख रूपए, द्वितीय दो लाख रूपए और तृतीय पुरस्कार एक लाख रूपए प्रदान किया जाएगा। हॉफ मैराथन में दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों सहित 13 गु्रप में कुल 32 लाख रूपए का पुरस्कार विजेताओं को प्रदान किया जाएगा। रायपुर  हॉफ  मैराथन में भाग लेने के लिए प्रतिभागी गूगल प्ले स्टोर में जाकर रायपुर हॉफ मैराथन 2019 एप डाउनलोड कर अथवा बेव साईट पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, रजिस्टेऊशन आगामी 15 फरवरी तक किए जा सकेंगे।
इस मैराथन में न्यूनतम 10 वर्ष से 60 वर्ष के प्रतिभागी एवं दिव्यांग ट्राईसिकल व दृष्टिबाधित महिला-पुरूष प्रतिभागी सम्मिलित हो सकते है। न्यूनतम एक किलोमीटर से 21 किलोमीटर की रेस में विजेता प्रतिभागियों के लिए न्यूनतम 3 हजार रूपए एवं अधिकतम 3 लाख रूपए तक पुरस्कार राशि निर्धारित की गई है। रजिस्ट्रेशन में यदि कोई कठिनाई हो तो प्रतिभागी जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रायपुर में मैराथन के लिए बनाए गए हेल्प डेस्क से संपर्क कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

Share On WhatsApp