आज के मुख्य समाचार

01-Feb-2024 3:37:52 am
Posted Date

हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री

रांची ।  जमीन घोटाले मामले में ईडी के निशाने पर आए झारखंड के मुख्यमंत्री ने आखिरकार इस्तीफा दे दिया है. यह भी जानकारी सामने आई है कि ईडी ने उन्हें अरेस्ट करने का भी फैसला किया है. उधर चंपई सोरेन अब झारखंड के नए सीएम होंगे. चंपई सोरेन विधायक दल के नेता चुन लिए गए हैं. चंपई सोरेन सियासत में आने से पहले खेती बाड़ी करते थे. लेकिन शिबू सोरेन के सहयोगी रहे हैं. कई मौकों पर सीएम हेमंत सोरेन को इनका पैर छूते हुए भी देखा गया है. वहींहेमंत सोरेन से ईडी ने लंबी पूछताछ की और बताया गया कि एजेंसी उनके जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आई है. 
यह भी जानकारी सामने आई है कि हेमंत सोरेन 15 दिनों तक रांची में ईडी की कस्टडी में रह सकते हैं. उनसे बुधवार को दिन के डेढ़ बजे से उनके कांके रोड स्थित आवास पर पूछताछ चल रही थी. सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला कर लिया है. सोरेन के गिरफ्तार होने की भनक मिलते ही सत्तारूढ़ गठबंधन ने नए नेता का चुनाव कर सरकार बनाने की तैयारी कर ली है. इसके लिए राज्यपाल से मिलने का समय मांगा गया. विधायक दल ने चंपई सोरेन को अपना नेता चुना है
मालूम हो कि ईडी ने हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से सोमवार को ही 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे. ईडी ने उनसे इसके बारे में कई सवाल पूछे. सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है. इसके अलावा रांची के बडग़ाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए.

 

Share On WhatsApp