व्यापार

26-Jan-2024 4:12:34 am
Posted Date

माइक्रोसॉफ्ट ने नया टूल किया पेश: टीम मीटिंग के दौरान ऑडियो, वीडियो सेटिंग्स को कंट्रोल करने की देगा अनुमति

नई दिल्ली  । माइक्रोसॉफ्ट ने नए टूल की घोषणा की है, जो यूजर्स को टीम मीटिंग के दौरान ऑडियो और वीडियो सेटिंग्स को तुरंत कंट्रोल करने की अनुमति देगा। नए टूल माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पब्लिक प्रीव्यू के लिए उपलब्ध अपडेट का हिस्सा हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पब्लिक प्रीव्यू यूजर्स अब टीम्स मीटिंग के दौरान ऑडियो और वीडियो सेटिंग्स को तुरंत एडजस्ट कर सकते हैं। इसमें कहा गया है, मीटिंग के दौरान ऑडियो और वीडियो सेटिंग मैनेज करना मुश्किल और ध्यान भटकाने वाला हो सकता है। अब, आप सेटिंग्स की कई लेयर्स के जरिए नेविगेट किए बिना, उन सेटिंग्स तक आसानी से पहुंच सकते हैं और प्रमुख ऑडियो और वीडियो फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं।
इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यूजर्स मीटिंग टूलबार से सिंगल टच के साथ की एवी फीचर्स तक तुरंत एक्सेस कर सकते हैं, या सीधे तरीके से साइड पैनल पर अतिरिक्त ऑप्शन तक पहुंच सकते हैं। इन फीचर्स का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को मीटिंग के दौरान मीटिंग टूलबार पर ‘कैमरा’ बटन या ‘माइक’ बटन के नीचे की ओर एरो पर क्लिक करना होगा, और फिर साइड पैनल खोलने के लिए मेनू के नीचे या तो मोर वीडियो ऑप्शन लिंक या मोर ऑडियो ऑप्शन लिंक पर क्लिक करें।
कंपनी ने बताया कि यूजर्स मीटिंग टूलबार पर ज्यादा एक्शन बटन पर क्लिक करके और फिर ऑडियो सेटिंग्स या वीडियो इफेक्ट्स और सेटिंग्स का चयन करके भी उन सेटिंग्स तक पहुंच सकते हैं। नए फीचर्स आने वाले महीनों में सभी टीम्स यूजर्स के लिए शुरू किए जाएंगे। इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एआई-पावर्ड टूल ‘रीडिंग कोच’ को स्टैंडअलोन ऐप के रूप में लॉन्च करना शुरू कर दिया है। यह टूल उन सभी यूजर्स के लिए नि:शुल्क होगा, जिनके पास माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट है।

 

Share On WhatsApp