व्यापार

21-Jan-2024 9:08:19 pm
Posted Date

वीडियो गेम फर्म सीआई गेम्स, बिहेवियर इंटरएक्टिव पर छंटनी की मार, 10 प्रतिशत कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

सैन फ्रांसिस्को  । दो वीडियो गेम कंपनी सीआई गेम्स और बिहेवियर इंटरएक्टिव ने बाजार की मुश्किल परिस्थितियों के चलते कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। गेम्स इंडस्ट्री डॉट बिज की रिपोर्ट के अनुसार, पोलैंड स्थित सीआई गेम्स ने पूरी कंपनी में अपने लगभग 10 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया है, जबकि कनाडा स्थित बिहेवियर इंटरएक्टिव ने अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग तीन प्रतिशत की कटौती की है।
सीआई गेम्स, जो स्नाइपर के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है, घोस्ट वॉरियर और लॉर्ड्स ऑफ द फॉलन सीरीज ने मार्केटिंग टीम से अधिकांश स्टाफ को कम कर दिया है। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉर्ड्स ऑफ द फॉलन डेवलपर हेक्सवर्क्स और स्नाइपर घोस्ट वॉरियर स्टूडियो अंडरडॉग भी प्रभावित हुए हैं। सीआई गेम्स के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया,बिजनेस की ताकत और स्थिरता को बनाए रखने के लिए, सीआई गेम्स ने ये कठिन लेकिन आवश्यक निर्णय लिया है, जिससे कंपनी के लगभग 10 प्रतिशत कर्मचारी प्रभावित होंगे। दूसरी ओर, बिहेवियर इंटरएक्टिव ने पुष्टि की, कि छंटनी ने केवल उनके मॉन्ट्रियल कर्मचारियों को प्रभावित किया।
बिहेवियर इंटरएक्टिव के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया,हाल ही में, बाजार की बदलती परिस्थितियों के कारण कई व्यवहार परियोजनाओं के दायरे को समायोजित करना आवश्यक हो गया है। इसमें कहा गया है,इन स्थितियों में, हमारी प्राथमिकता हमेशा प्रतिभा को अन्य प्रोजेक्ट में पुन: नियुक्त करने की होती है। दुर्भाग्य से, यह विकल्प हमारे लिए हमेशा उपलब्ध नहीं होता है। ये प्रस्थान हमारे कुल कार्यबल के 3 प्रतिशत से भी कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।
बिहेवियर इंटरएक्टिव को मल्टीप्लेयर हॉरर गेम डेड बाय डेलाइट के लिए जाना जाता है। पिछले हफ्ते, गियरबॉक्स के स्वामित्व वाले गेम डेवलपमेंट स्टूडियो लॉस्ट बॉयज इंटरएक्टिव ने कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, जिसमें 400 से ज्यादा लोग कार्यरत थे। आफ्टरमैथ की रिपोर्ट के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया, पूर्व कर्मचारियों ने संकेत दिया है कि कंपनी के एक बड़े हिस्से को नौकरी से निकाल दिया गया है।

 

Share On WhatsApp