व्यापार

18-Jan-2024 4:35:32 am
Posted Date

अडाणी समूह तेलंगाना में 12,400 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

हैदराबाद । अडाणी समूह ने तेलंगाना में कई व्यवसायों में 12,400 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। तेलंगाना सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी।
मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) में अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडाणी से मुलाकात की।
अडाणी समूह ने अगले कुछ वर्षों में तेलंगाना में निवेश के लिए राज्य सरकार के साथ चार एमओयू का आदान-प्रदान किया।
हैदराबाद में एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, अडाणी ग्रीन एनर्जी 1,350 मेगावाट की दो पंप स्टोरेज परियोजनाएं स्थापित करने के लिए पाँच हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
अडाणीकनेक्स डेटा सेंटर चंदनवेल्ली में डेटा सेंटर परिसर स्थापित करने के लिए पाँच हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा।
अंबुजा सीमेंट्स तेलंगाना में 60 लाख टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) की क्षमता वाली सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई में 1,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
अडाणी एयरोस्पेस एंड डिफेंस हैदराबाद में अडाणी एयरोस्पेस और डिफेंस पार्क में काउंटर ड्रोन सिस्टम और मिसाइल विकास और विनिर्माण केंद्रों में एक हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा।
मुख्यमंत्री ने गौतम अडाणी को आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार परियोजनाओं के लिए आवश्यक सुविधाएं, बुनियादी ढांचा और सहायता प्रदान करेगी।
बयान में गौतम अडाणी के हवाले से कहा गया है, तेलंगाना में नई सरकार बेहद निवेशक अनुकूल रही है और नई योजनाबद्ध नीतियों के साथ, अधिक निवेश आकर्षित करना चाहिए। अडाणी समूह शर्तों के साथ तेलंगाना में तेज गति से विकास करना जारी रखेगा।
मुख्यमंत्री के साथ सूचना प्रौद्योगिकी एवं उद्योग मंत्री डी. श्रीधर बाबू भी थे। बैठक के दौरान अडाणी एयरोस्पेस एंड डिफेंस के अध्यक्ष और सीईओ, आशीष राजवंशी, प्रमुख सचिव आईटीईएंडसी, आईएंडसी जयेश रंजन और विशेष सचिव, निवेश संवर्धन, विष्णु वर्धन रेड्डी भी उपस्थित थे।

 

Share On WhatsApp