आज के मुख्य समाचार

16-Jan-2024 4:41:49 am
Posted Date

कोहरे की मार : ट्रेन से लेकर फ्लाइट तक सब लेट, दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी; बोला- यात्रा से पहले एयरलाइंस से करें संपर्क

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय कोहरे और शीतलहर ने कोहराम मचा दिया है। दिल्ली आ रही ना सिर्फ ट्रेनें लेट हो रही हैं, बल्कि फ्लाइट में भी देरी हो रही है। भीषण कोहरे की स्थिति के बीच, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए एक एडवायजरी जारी की है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि वे यात्रा से पहले एयरलाइंस से संपर्क करें। जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा ‘घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।
बता दें कि इससे पहले रविवार को, पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति ने इंडिगो के उड़ान संचालन को प्रभावित किया, जिससे हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा हुई। इंडिगो एयरलाइंस के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ‘पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति के कारण, 14 जनवरी, 2024 को इंडिगो उड़ान संचालन प्रभावित हुआ। बयान में कहा गया कि ‘पूरे दिन हमारे परिचालन पर व्यापक प्रभाव पड़ा। हमारे कर्मचारियों ने यात्रियों को रोके रखा। हवाई अड्डों पर सभी देरी और रद्दीकरण से अवगत कराया गया और यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया गया। हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है।
वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि रविवार को इस सर्दी के मौसम का सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंड का दौर सोमवार को भी जारी रहा और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। राजधानी के अधिकांश हिस्सों में कोहरे की परत छाई रही, जिससे दृश्यता कम रही। आज सुबह 3 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर दृश्यता कम होकर शून्य हो गई, लेकिन सुबह 5.30 बजे इसमें थोड़ा सुधार हुआ। वर्तमान दृश्यता 50 मीटर है, रनवे दृश्यता 250 मीटर से 400 मीटर है। इस बीच, आज घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

 

Share On WhatsApp