व्यापार

15-Jan-2024 3:32:22 am
Posted Date

ग्लोबल आईटी फर्म वीम सॉफ्टवेयर ने की 300 कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को। ग्लोबल डेटा मैनेजमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइडर वीम सॉफ्टवेयर ने कथित तौर पर 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।
वर्कफोर्स में कटौती तब हुई जब वीम ने पिछले साल छंटनी के सेपरेट राउंड में 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया।
लिंक्डइन पर एक पोस्ट में, सीनियर कैंपेन अकाउंट मैनेजर ने कहा कि ऑर्गेनाइजेशनल रिस्ट्रक्चर के हिस्से के रूप में मेरे लगभग 300 सहयोगियों को हटा दिया गया था।
कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों की संख्या की पुष्टि किए बिना, छंटनी की बात स्वीकार की है।
वीम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैथ्यू बिशप ने बयान में कहा, हम कॉन्फिडेंशियल बिजनेस प्लान्स का खुलासा नहीं कर सकते, लेकिन हम यह शेयर कर सकते हैं कि हम कुछ क्षेत्रों में नियुक्तियां बढ़ा रहे हैं, कुछ भूमिकाओं को नई टीमों में स्थानांतरित कर रहे हैं और अन्य को रिटायर कर रहे हैं।
बिशप ने कहा, आज हमारा फोकस बदलाव से प्रभावित उन वीम कर्मचारियों को बेस्ट सपोर्ट प्रदान करना और उन्हें करियर अपॉर्चुनिटी के लिए मदद करना है।
वीम के 450,000 से ज्यादा कस्टमर्स हैं। इसे सॉफ्टवेयर इंवेस्टर्स इनसाइट पार्टनर्स द्वारा 2020 में 5 बिलियन डॉलर में अधिग्रहित किया गया था।
कंपनी कस्टमर्स को रैंसमवेयर और अन्य साइबर खतरों से भी बचाती है।
2022 में, भारतीय मूल के आनंद ईश्वरन को वीम के नए चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के मेंबर के रूप में नियुक्त किया गया था।
उसी साल, वीम ने कैश और स्टॉक डील में 150 मिलियन डॉलर में कुबेरनेट्स बैकअप और डिजास्टर रिकवरी के लिए मार्केट लीडर कास्टेन का अधिग्रहण किया।
कंपनी ने एक बयान में कहा, बाजार हिस्सेदारी के मामले में 2023 वीम का अब तक का सबसे अच्छा साल था, अब वैश्विक बाजार में नंबर 1।

 

Share On WhatsApp