आज के मुख्य समाचार

13-Jan-2024 7:50:52 pm
Posted Date

नेपाल में दर्दनाक हादसा, नदी में बस गिरने से 2 भारतीयों समेत 12 लोगों की मौत

काठमांडू  । पश्चिमी नेपाल के डांग जिले में बीती रात एक बस के पुल से नदी में गिर जाने से 2 भारतीय समेत 12 लोगों की मौत हो गई। मुख्य जिला अधिकारी रामबंधु सुबेदी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना कल रात करीब 22.30 बजे उस समय हुई जब काठमांडू आ रही बस राप्ती नदी पर बने पुल की रेलिंग से टकराकर नदी में गिर गई। हादसे में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 22 अन्य घायल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों को बस को नदी से बाहर निकालने में लगभग चार घंटे लग गए। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दांग के जिला ट्रैफिक पुलिस सहायक निरीक्षक लोकराज न्यौपाने ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि शुरुआती जांज के मुताबिक, बस में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी, जिससे बस कंट्रोल से बाहर हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद करीब 3 दर्जन पुलिसकर्मियों ने घायलों को बचाया। हादसे में घायलों में 4 मुसाफिर की हालात गंभीर बताई जा रही है।
इससे पहले नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रही थी। इस बीच मुसाफिरों से भरी बस त्रिशूली नदी में गिर गई थी। जिससे कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं धाडिंग के गजुरी ग्रामीण नगर पालिका वार्ड नंबर 2 में 23 अगस्त को पृथ्वी हाईवे पर एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई थी।

 

Share On WhatsApp