आज के मुख्य समाचार

12-Jan-2024 4:25:42 am
Posted Date

गाजा में इजरायल ने बरपाया कहर: एयर स्ट्राइक में 90 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा  । फिलिस्तीनी सूत्रों ने बताया कि गाजा पट्टी में इजरायली हवाई हमलों में 90 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए। रिपोर्ट के अनुसार गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा पट्टी के केंद्र में एक आवासीय क्षेत्र पर हुए हवाई हमले में 58 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। इस बीच बचावकर्मियों ने नवाफ़ल परिवार के एक घर के मलबे से 15 शवों को बाहर निकाला, जो मिस्र की सीमा के पास, राफ़ा के पश्चिम में एक इजरायली हमले के कारण नष्ट हो गया था।
मंत्रालय ने कहा कि एक अलग इजरायली हमले में दक्षिणी गाजा पट्टी के शहर खान यूनिस में 14 अन्य फिलिस्तीनी मारे गए। गाजा पट्टी के उत्तर में, नागरिक सुरक्षा ने कहा कि उसके दल ने गाजा शहर के उत्तर में स्थित जबालिया शहर में असालिया परिवार के एक घर के मलबे से पांच मृतकों और दर्जनों घायलों को बरामद किया।
फि़लिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इजऱाइल ने गाजा पट्टी के अधिकांश हिस्सों, विशेष रूप से दीर अल-बलाह और खान यूनिस के मध्य व दक्षिण को निशाना बनाते हुए, हवा, जमीन और समुद्र से अपनी बमबारी तेज कर दी है।
संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी पर इजरायल के बढ़ते हमलों में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए और हजारों नागरिक विस्थापित हो गए, जो गाजा शहर और उसके उत्तरी उपनगरों से भागकर पट्टी के केंद्र और दक्षिण में चले गए।

 

Share On WhatsApp