राज्य

07-Feb-2019 10:03:46 am
Posted Date

चार शहरों के मेट्रो प्रोजेक्ट को इसी माह मंजूरी?

नई दिल्ली ,07 फरवरी । कानपुर, आगरा, पटना और अहमदाबाद के मेट्रो परियोजनाओं को इसी माह मोदी कैबिनेट अपनी मंजूरी दे सकती है। वित्त मंत्रालय के मातहत पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड ने बुधवार को इन परियोजनाओं को अपना ग्रीन सिग्नल दे दिया है। हालांकि फाइनल पुष्टि इस बैठक के मिनटस तैयार होने के बाद ही होगी। लेकिन माना जा रहा है कि बोर्ड की सिफारिश पर इसी माह कैबिनेट इन परियोजनाओं को मंजूरी दे देगी।
वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि दो अलग अलग बैठकों में इन परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। इनमें से आगरा, कानपुर और पटना में पहले फेज की मेट्रो लाइनों का निर्माण किया जाएगा जबकि अहमदाबाद में दूसरे फेज की लाइनों को मंजूरी दी गई है। पीआईबी की इस मंजूरी के बाद अगले चरण में केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी की आवश्यकता होगी। 
एक टॉप अफसर के मुताबिक उम्मीद है कि अगले एक दो दिन में पीआईबी बैठक के मिनटस फाइनल हो जाएंगे। फिलहाल सरकार की ओर से इन परियोजनाओं के लिए कैबिनेट नोट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीद है कि जब तक मिनटस फाइनल होंगे, तब तक कैबिनेट नोट भी तैयार हो जाएंगे और फिर उन्हें कैबिनेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

Share On WhatsApp