मनोरंजन

22-Dec-2023 3:43:05 am
Posted Date

पंकज त्रिपाठी की मैं अटल हूं का ट्रेलर जारी, दिखा अटल बिहारी का गौरव

पंकज त्रिपाठी अपनी आने वाली फिल्म में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में नजर आएंगे।वाजपेयी की इस बायोपिक की चर्चा काफी समय से हो रही है। फिल्म से जब पंकज का पहला लुक सामने आया था, लोग तभी से उनके कायल हो गए थे।अब फिल्म का ट्रेलर भी जारी हो गया है, जिसमें वाजपेयी के रूप में पंकज का दमदार अभिनय नजर आ रहा है।
फिल्म के ट्रेलर का लंबे वक्त से इंतजार हो रहा था। ट्रेलर के लॉन्च कार्यक्रम में पंकज और निर्देशक ने इस फिल्म के सफर पर बात की।ट्रेलर में वाजपेयी की युवावस्था से लेकर उनके परिपक्व राजनेता बनने तक की झलकियां शामिल हैं। न सिर्फ एक राजनेता, बल्कि पंकज ने कवि के रूप में भी उन्हें पर्दे पर उकेरा है।फिल्म में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, प्रमोद महाजन जैसे नेताओं का राजनीतिक योगदान भी नजर आएगा।
मैं अटल हूं 19 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। मैं अटल हूं का निर्देशन रवि जाधव ने किया है। फिल्म की कहानी उत्कर्ष नैथानी ने लिखी है।यह फिल्म उल्लेख एनपी की किताब द अनटोल्ड वाजपेयी: पॉलिटिशियन एंड पैराडॉक्स पर आधारित होगी।फिल्म में वाजपेयी के जीवन के अलग-अलग दौर को पंकज पर्दे पर उतारने वाले हैं। खासकर, उनके राजनीतिक जीवन के उतार-चढ़ाव को प्रमुखता से दिखाया जाएगा। इसमें 90 के दशक की राजनीतिक उठापटक देखने को मिलेगी।
अटल भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ जुड़े थे।1996 में वह भारत के प्रधानमंत्री बने थे। हालांकि, अन्य दलों ने जब भाजपा से अपना समर्थन वापस ले लिया, तो 13 दिनों के भीतर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।वह 1998 और 1999 में भी दूसरे और तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद पर काबिज हुए।राजनेता के अलावा वह एक कवि के रूप में भी पहचान रखते थे।
हाल ही में पंकज की फिल्म कडक़ सिंह जी5 पर आई है। मैं अटल हूं के बाद उनकी कई फिल्में कतार में हैं।चर्चित फिल्म स्त्री का सीक्वल स्त्री 2 भी इसी साल रिलीज होनी है।वह होमी अदजानिया की फिल्म मर्डर मुबारक का भी हिस्सा हैं। वह अनुराग बासु की फिल्म मेट्रो इन दिनों में भी इस साल नजर आएंगे।उनकी चर्चित वेब सीरीज मिर्जापुर के तीसरे सीजन का भी प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी भी अगले साल रिलीज होगी। 1975 में लगे आपातकाल पर आधारित इस फिल्म में अभिनेता श्रेयस तलपड़े युवा वाजपेयी के किरदार में नजर आएंगे। वायपेयी के किरदार में उनका लुक भी जारी हो चुका है।

 

Share On WhatsApp