मनोरंजन

13-Dec-2023 3:31:30 am
Posted Date

गूगल पर 2023 में सबसे ज्यादा खोजी गई फिल्म जवान, ओटीटी लिस्ट में शाहिद की फर्जी ने किया टॉप

इस साल शाहरुख खान ने न सिर्फ बॉलीवुड, बल्कि विदेशों में खूब धमाल मचाया। उनकी 2023 में आई फिल्मों पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया।जवान तो कमाई और रिकॉर्ड बनाने के मामले में पठान से भी दो कदम आगे निकली। अब एक और उपलब्धि इससे जुड़ गई है।इस साल गूगल पर जवान को लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया, वहीं कियारा आडवाणी भारत में सबसे ज्यादा सर्च की गईं अभिनेत्री बनकर उभरी हैं।।
नए साल को आने में कुछ दिनों का समय बचा हुआ है। इस बीच गूगल ने सर्च 2023 का खुलासा कर दिया है, जिसमें शाहरुख की जवान शीर्ष पर है। इस फिल्म को 2023 में लोगों ने सबसे ज्यादा बार सर्च किया।सबसे ज्यादा सर्च की गई शीर्ष फिल्मों में जहां सनी देओल की फिल्म गदर 2 दूसरे स्थान पर है, वहीं शाहरुख की ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान पांचवें स्थान पर विराजमान है।
गूगल की इस सूची में हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर तीसरे स्थान पर है, वहीं चौथे स्थान पर प्रभास की फिल्म आदिपुरुष है। सबसे ज्यादा सर्च की गईं फिल्मों में दे केरल स्टोरी, जेलर, लियो, टाइगर 3 और थलापति विजय की फिल्म वारिसु शामिल है।
शाहिद कपूर की वेब सीरीज फर्जी को इस साल भारत में सबसे ज्यादा खोजा गया है। इसके जरिए शाहिद ने ओटीटी पर अपनी शुरुआत की थी। इसमें उनके साथ विजय सेतुपति नजर आए थे।वेब शोज में दूसरे स्थान पर वेडनेसडे तो तीसरे स्थान पर अरशद वारसी की असुर है और चौथा स्थान राणा नायडू को मिला है।इस श्रेणी में द लास्ट ऑफ अस, स्कैम 2003, बिग बॉस 17, गन्स एंड गुलाब्स, सेक्स/लाइफ और ताजा खबर शामिल है।
अभिनेत्री कियारा आडवाणी जो लगातार हिट और प्रशंसित फिल्मों के साथ अपनी लोकप्रियता के मामले में आगे बढ़ रही हैं, वह भारत में ट्रेंडिंग लोगों की सूची में शीर्ष पर रहीं और उन्होंने शीर्ष ट्रेंडिंग वैश्विक कलाकारों की सूची में भी अपनी जगह बनाई है।2023 में गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों में कियारा सबसे ऊपर हैं। इस सूची में पांचवें स्थान पर एल्विश यादव तो छठे स्थान पर कियारा के पति और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा हैं।
घटनाओं से जुड़े समाचार को खोजने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सतीश कौशिक के निधन की खबर भी शामिल है। इसे सूची में चौथा स्थान मिला। बता दें कि अभिनेता इस साल मार्च में 66 वर्ष की उम्र में अलविदा कह गए थे।हर साल के अंत में गूगल ईयर इन सर्च नाम की एक सूची जारी करता है, जिसमें अलग-अलग श्रेणियां होती हैं। इनके जरिए बताया जाता है कि इस साल सबसे ज्?यादा किन चीजों को सर्च किया गया।

 

Share On WhatsApp