मनोरंजन

11-Dec-2023 1:47:57 pm
Posted Date

कांतारा के प्रीक्वल का बजट हुआ दोगुना, कहानी से भी हटा पर्दा

ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा 2002 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शुमार है। इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। लिहाजा दर्शक इसके दूसरे भाग के इंतजार में थे।हाल ही में फिल्म के प्रीक्वल कांतारा ए लीजेंड: चैप्टर 1 का पहला लुक जारी हुआ था, जिसने दर्शकों को इसकी रिलीज को लेकर और उत्साहित कर दिया है।अब फिल्म को लेकर नई जानकारियां सामने आई हैं और बताया गया है कि प्रीक्वल को बड़े पैमाने पर बनाया जा रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में फिल्म के निर्माता विजय किरागांदुर ने बताया कि यह कर्नाटक के तटीय इलाकों की कहानी है, जिसे परशुराम ने रचा था। इस कहानी में शिव की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। इसके पोस्टर को शिव और परशुराम के प्रतीकात्मक रूप में ही बनाया गया है।मालूम हो कि जारी किए गए पोस्टर में ऋषभ कुल्हाड़ी और त्रिशूल पकड़े हुए नजर आए थे। फिल्म में स्थानीय संस्कृति के बारे में विस्तार से जानकारी दिखाई जाएगी।
इस दौरान निर्माता किरागांदुर ने खुलासा किया कि कंतारा ए लीजेंड: चैप्टर 1 के पहले लुक को तैयार करने में ही 10 दिन का समय लग गया था।उन्होंने बताया कि हर महीने फिल्म की 10-15 दिन शूटिंग की जाएगी। ऐसे में 6 से 8 महीने के भीतर शूटिंग पूरी हो जाएगी। उसके बाद पोस्ट-प्रोडक्शन में 3-4 महीने का समय लगेंगे।निर्माता ने यह भी बताया कि ज्यादातर शूटिंग श्रीलंका के घने जंगल में की जाएगी।
किरागांदुर ने यह भी बताया कि प्रीक्वल को इसके पहले भाग की तुलना में भव्य स्तर पर बनाया जाएगा। इस भाग में प्राचीन काल के संदर्भ में ज्यादा बड़ा सेट और जगह बनाई जाएंगी। ऐसे में फिल्म का बजट भी बढ़ गया है।कांतारा के प्रीक्वल का बजट पहले भाग से दोगुना हो गया है।16 करोड़ रुपये की लागत में बनी कांतारा ने 450 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।
कांतारा की कहानी कर्नाटक के एक गांव की है, जिसमें ऋषभ ने शिवा का किरदार निभाया है। शिवा गांव का रखवाला है और देवता के लिए दी गई पूर्वजों की जमीन को बचाने की कोशिश में जुटा हुआ है।दरअसल, मंगलौर के राजा को जंगल में पत्थर के रूप में ये देवता मिले थे, जिन्होंने शर्त रखी कि राजा ये जमीन गांव वालों को दान कर दें। ऐसे करने से राजा को सुख-शांति मिलेगी, वहीं शर्त तोडऩे पर विनाश होगा।
ऋषभ के निर्देशन में बनी फिल्म कांतारा को सर्वश्रेष्ठ अभिनता और सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार के लिए भेजा गया था। हालांकि, यह फिल्म नामंकन पाने से चूक गई और ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई थी।

 

Share On WhatsApp