छत्तीसगढ़

01-Feb-2019 12:23:05 pm
Posted Date

2019 के बजट में मोदी सरकार ने किये बड़े-बड़े सेल्फ गोल-त्रिवेदी

० मोदी सरकार का 2019 का बजट वास्तविकता से कोसो दूर
० उजली तस्वीर प्रस्तुत करने की नाकाम कोशिश : लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरीको पर बजट खामोश
० 2 करोड़ रोजगार हर साल देने में 5 साल विफल रही मोदी सरकार का रोजगार की परिकल्पना बदलने का दावा झूठा
० चुनावी बजट : कोरे हवाहवाई दावे : जमीनी हकीकत से कोसो दूर

रायपुर, 01 फरवरी । बजट 2019 पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 2019 का बजट मोदी सरकार ने बड़े-बड़े सेल्फ गोल  किये है। ग्रामीण भारत में व्याप्त असंतोष और समस्याओं को स्वीकार तो किया लेकिन मोदी सरकार द्वारा उठाये गये कदम प्रभावी नहीं है, अपर्याप्त है। मध्यम वर्ग के लिये किसी भी प्रकार का कोई उचित प्रावधान बजट में नहीं होना दुख का विषय है। युवाओं के आगे मुंहबाये खड़ी बेरोजगारी की समस्या के समाधान के लिये कोई ठोस कदम बजट 2019 में नहीं उठाये गये। दो लोकसभा सीटों और राजस्थान की विधानसभा सीट में कांग्रेस की जीत से भाजपा सरकार में उत्पन्न भय मोदी सरकार के 2019 में बजट में साफ झलक रहा है।
बजट में किये गये भ्रष्टाचार मुक्त भारत के दावे झूठे निकले। राफेल महा घोटाले मोदी सरकार की ही देन है। मोदी सरकार भ्रष्टाचार के लिये देश की रक्षा जरूरतों से समझौता कर सिर्फ 126 की जगह 36 लड़ाकू जहाज खरीदे गये।
मंहगाई काबु करने में मोदी सरकार विफल हो रही है। गरीबो को 10 प्रतिशत आरक्षण तो दिया लेकिन नौकरिया नहीं दी। 34 करोड़ जनधन खाते खोलने का खोखला दावा किया गया लेकिन इन 34 करोड़ गरीबों के लिये कोई प्रभावी योजना 2019 के बजट से गायब है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि बजट 2019 में जीएसटी और नोटबंदी का झूठा गुणगान किया गया हैं। पूरी तरह से विफल आयुष्मान योजना को बजट में दुनिया की सबसे बड़ी योजना कहना बजट की वास्तविकता को उजागर करता है।
मोदी सरकार के 2019 के बजट में स्वयं को किसान समर्थक दिखाने की नाकाम कोशिश
मोदी सरकार किसान हितैषी होने का सिर्फ दिखावा और ढ़ोग : 5 वर्षो में स्वामीनाथन कमेटी की  सिफारिशे लागू करने में विफल रही मोदी सरकार
ब्याज माफी किसानों को समय पर कर्ज माफी पटाने पर मिलेगी : किसानों को मोदी सरकार ने कर्ज पटाने लायक कहां छोड़ा?
कर्ज पटाने लायक होते तो किसान आत्महत्या की घटनाये नहीं होती
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि किसानों के हित में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा उठाये गये कदमों और किसानों के कांग्रेस के प्रति समर्थन से व्याकुल होकर मोदी सरकार ने 2019 के बजट में किसाना हितैषी होने का दिखावा और ढांग मात्र किया है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों अर्थात कृषि लागत पर 50 प्रतिशत लाभ के भाजपा के 2014 के लोकसभा चुनावों में किये गये वायदे का क्या हुआ? समय पर कर्ज पटाने पर ब्याज में छूट पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी सरकार ने किसानों को समय पर कर्ज पटाने लायक ही नही छोड़ा है तो ब्याज माफी किसानों को कहां से मिलेगी? कांग्रेस की सरकार ने भूपेश बघेल जी की सरकार ने छत्तीसगढ़ के कर्ज मुक्त किया लेकिन पूरे देश के किसानों का क्या होगा, इस पर मोदी सरकार का बजट खामोश है। 
नौजवानों गृहणियों, व्यपारियों और मध्यमवर्ग की उम्मीदों पर बजट में पानी फिरा
मंहगाई और बेरोजगारी होगी बेलगाम, उद्योग धंधे व्यापार को चौपट करने वाला बजट
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि बजट में 8 साल में 10 खरब की अर्थव्यवस्था और 5 साल में 5 खरब की अर्थव्यवस्था कोरे हवा हवाई दावे मात्र किये गये है लेकिन लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरीको पर बजट खामोश।
कालेधन को समाप्त करने की प्रतिबद्धता झूठी है। 2014 में कालाधन देश में वापस लाकर सबके खातों में 15-15 लाख जमा करने का वादा को तो नरेन्द्र मोदी 5 वर्षो तक पूरा नहीं कर पाये अब 2019 के बजट में कालाधन वापस करने की झूठी प्रतिबद्धता दिखा रहे है। 

Share On WhatsApp