व्यापार

08-Dec-2023 1:15:39 pm
Posted Date

फ्री फायर इंडिया को लेकर बड़ी अपडेट : अब नहीं लॉन्च होगा गेम, गूगल ने प्लेस्टोर से हटाया

नई दिल्ली ।  फ्री फायर इंडिया का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर है। दरअसल गूगल ने फ्री फायर इंडिया गेम को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। गूगल ने अपने प्ले स्टोर से फ्री फायर इंडिया को हटा दिया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए फ्री फायर गेम पिछले साल 14 फरवरी को बैन कर दिया था। इसके बैन होने के बाद से फ्री फायर लवर्स इस बैटल रायल गेम के री-लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब जब गूगल ने इसे प्ले स्टोर से हटा दिया है तो ऐसा माना जा रहा है कि इस गेम को अब लॉन्च नहीं किया जाएगा।
फ्री फायर इंडिया को पहले 5 सितंबर को लॉन्च किया जाना था लेकिन डेवलपर्स ने इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया था। बाद में कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि इसे नवंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा लेकिन तब भी इसे लॉन्च नहीं किया गया। गूगल ने फ्री फायर इंडिया को भले ही प्ले स्टोर से हटा दिया है लेकिन अभी भी आप गरेना के फ्री फायर मैक्स को डाउनलोड कर सकते हैं।
बता दें कि गरेना की तरफ से अगस्त में फ्री फायर इंडिया को लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। इसके लिए कंपनी की तरफ से तैयारी भी शुरू कर दी गई है। लॉन्चिंग के लिए कंपनी ने कई भारतीय स्पोर्ट प्लेयर्स जैसे महेंद्र सिंह धोनी, साइना नेहवाल के साथ ट्रेलर जारी किया था। कई स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ने इस गेम को प्रमोट भी किया था। गरेना ने फ्री फायर इंडिया का ट्रेलर भी जारी किया था जिसके बाद इसके लॉन्चिंग की उम्मीद भी बढ़ गई थी।

 

Share On WhatsApp