व्यापार

08-Dec-2023 1:15:23 pm
Posted Date

वित्तीय उथल-पुथल के बीच इक्विटी बढ़ाने पर विचार कर रही स्पाइसजेट, निदेशकमंडल की बैठक 11 दिसंबर को

नई दिल्ली । स्पाइसजेट 11 दिसंबर को अपने निदेशकमंडल की बैठक में इक्विटी शेयर जारी करके नई पूंजी जुटाने पर विचार-विमर्श करेगी। कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी।
एयरलाइन ने अपने नोटिस में कहा, आपको सूचित किया जाता है कि कंपनी का निदेशक मंडल 11 दिसंबर 2023 (सोमवार) को होने वाली अपनी बैठक में अन्य बातों के साथ-साथ तरजीही आधार पर इक्विटी शेयरों और/या परिवर्तनीय प्रतिभूतियों को जारी करके नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर चर्चा और विचार करेगा।
एयरलाइन ने एक अलग घोषणा में कहा कि 8 दिसंबर को होने वाली कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक स्थगित कर दी गई है और अब विचार और अनुमोदन के लिए 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। बैठक में अन्य बातों के अलावा, 30 सितंबर 2023 को समाप्त दूसरी तिमाही के लिए अलेखापरीक्षित स्टैंडअलोन और समेकित वित्तीय परिणाम पर भी विचार किया जाएगा।
किफायती विमान सेवा कंपनी ने नवंबर में दिल्ली उच्च न्यायालय को पूर्व प्रमोटर कलानिधि मारन को अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए मजबूर होने पर संभावित दिवालियापन जोखिमों के बारे में सूचित किया था।
एयरलाइन ने इसकी बजाय इक्विटी जारी करके बकाया राशि का निपटान करने का प्रस्ताव रखा।
सुनवाई के दौरान, अदालत ने स्पाइसजेट के दिवालियापन के दावों पर संदेह व्यक्त किया, और कहा कि देनदारों के बीच ऐसी दलीलें आम हैं। अदालत ने यह भी कहा कि मारन को समझौते के तौर पर शेयर स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता। इस बीच, अदालत ने एयरलाइन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह को भी अगली सुनवाई पर अदालत में उपस्थित रहने के लिए बुलाया।

 

Share On WhatsApp