व्यापार

04-Dec-2023 3:46:06 pm
Posted Date

1200 करोड़ का आईपीओ लेकर आ रही आर्ट प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी

नईदिल्ली। दिसंबर महीने में एक और बड़ा आईपीओ आने वाला है। 13 दिसंबर को स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी डोम्स इंडस्ट्रीज 1200 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आ रही है। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13 दिसंबर से 15 दिसंबर तक खुला रहेगा।
बता दें, डोम्स इंडस्ट्रीज अनिवार्य रूप से टी+3 टाइमलाइन में शेयर बाजार में डेब्यू करने वाली पहली कंपनी होगी। ऑफर की एंकर बुक 12 दिसंबर को एक दिन के लिए खुलेगी।आईपीओ में डोम्स की ओर से 350 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। वहीं प्रमोटर्स की ओर से 850 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) रहेगा।
कॉरपोरेट प्रमोटर फिला यानी फैब्रिका इटैलियाना लैपाइज्ड एफिनी स्पा, ओएफएस में 800 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेगी। प्रमोटर संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल राजानी ओएफएस में 25-25 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे।
हिस्सेदारी की बात करें तो कंपनी में इटैलियन समूह फिला की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि संतोष रसिकलाल रवेशिया 17 प्रतिशत हिस्सेदारी रखते हैं। ये प्रमोटर्स में दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक हैं। वहीं संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल राजानी के पास फर्म में 8.63 प्रतिशत हिस्सेदारी है। चांदनी विजय सोमैया, सेजल संतोष रवेशिया और शीतल हिरेन पारपानी के पास 4 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
कंपनी की बाजार हिस्सेदारी पर नजर डालें तो वित्त वर्ष 2022-2023 में पेंसिल और मैथेमैटिकल इंस्ट्रूमेंट बॉक्स जैसे प्रोडक्ट्स के मामले में डोम्स की बाजार हिस्सेदारी क्रमश: 29 प्रतिशत और  30 प्रतिशत थी।
आईपीओ बंद होने के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 18 दिसंबर को हो सकता है और शेयरों की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर 20 दिसंबर को हो सकती है। जेएम फाइनेंशियल, बीएनपी पारिबा, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया रजिस्ट्रार है।

 

Share On WhatsApp