व्यापार

28-Nov-2023 1:43:13 pm
Posted Date

इसराइल का दौरा करेंगे मस्क, हमास के कब्जे में लोगों के परिवारों और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

सैन फ्रांसिस्को  । यहूदी विरोधी ट्वीट के समर्थन पर बढ़ते आक्रोश को कम करने के प्रयास में, एक्स कॉर्प के मालिक एलन मस्क इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हजऱ्ोग और गाजा में बंधक बनाए गए बंधकों के परिवारों से मुलाकात करेंगे। हर्जोग के कार्यालय ने बैठक की घोषणा करते हुए कहा, राष्ट्रपति अपनी बैठक में ऑनलाइन बढ़ती यहूदी विरोधी भावना से निपटने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता पर जोर देंगे।
हाल के सप्ताहों में एक्स पर यहूदी विरोधी कंटेंट के लिए मस्क की कड़ी आलोचना की गई है। एक्स पर यहूदी विरोधी भावना से निपटने में कथित विफलताओं के कारण भी वह आलोचना के घेरे में आ गए। बाइडेन प्रशासन ने हाल ही में मस्क पर यहूदी लोगों के बारे में घृणित झूठ फैलाने का आरोप लगाया। मस्क ने यहूदी विरोधी साजिश के सिद्धांत को साझा करने वाले एक पोस्ट का जवाब देते हुए इसे वास्तविक सत्य बताया था।
इससे पहले, गैर-लाभकारी मीडिया मैटर्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जैसे-जैसे मस्क श्वेत राष्ट्रवादी और यहूदी विरोधी षड्यंत्र के सिद्धांतों पर आगे बढ़ते जा रहे है, उनका सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एप्पल, ब्रावो (एनबीसीयूनिवर्सल), आईबीएम, ओरेकल और एक्सफि़निटी जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए विज्ञापन के बगल में एडॉल्फ हिटलर और उनकी नाजी पार्टी का समर्थन करने वाले कंटेंट पेश कर रहा है।
रिपोर्ट के कारण एप्पल, आईबीएम, डिज़्नी, वार्नर ब्रदर्स, डिस्कवरी, पैरामाउंट और कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल जैसे टेक और मीडिया दिग्गजों ने कथित तौर पर लायंसगेट और यूरोपीय आयोग के साथ एक्स पर अपने विज्ञापन हटा दिए या रोक दिए। बाद में, मस्क ने मीडिया मैटर्स पर अनुबंध में हस्तक्षेप, व्यावसायिक अपमान और संभावित आर्थिक लाभ में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया।

 

Share On WhatsApp