व्यापार

20-Nov-2023 3:40:51 pm
Posted Date

एडटेक यूनिकॉर्न फिजिक्सवाला ने किया अपना पहला मास ले-ऑफ, बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली । एडटेक कंपनी फिजिक्सवाला (पीडब्ल्यू) ने कथित तौर पर 100 से ज्या दा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जो लागत-पुनर्गठन प्रक्रिया के बीच कंपनी में पहली छंटनी है। एन्ट्रैयकर की रिपोर्ट के मुताबिक, फिजिक्सवाला ने पुष्टि की कि लगभग 70 से 120 कर्मचारियों को हटा दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, सामग्री, संचालन और अन्य विभागों के कर्मचारियों को हटा दिया गया।
कंपनी के कार्यकारी ने कहा, हम विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए अगले छह महीनों में अतिरिक्त 1,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना भी बना रहे हैं। फिजिक्सवाला पिछले साल वेस्टब्रिज कैपिटल और जीएसवी वेंचर्स से 10 करोड़ डॉलर के राउंड के साथ यूनिकॉर्न बन गया। वित्त वर्ष 2012 में परिचालन से कंपनी का राजस्व 9.5 गुना बढक़र 233 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2011 में 24.6 करोड़ रुपये था।
2016 में प्रसिद्ध यूट्यूब स्टे3म शिक्षक अलख पांडे द्वारा स्थापित और बाद में तकनीकी कार्यकारी प्रतीक माहेश्वटरी द्वारा शामिल किया गया, फिजिक्सवाला जेईई, एनईईटी और अन्य इंजीनियरिंग प्रवेश और राज्य बोर्ड परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन पाठ्यक्रम और अध्ययन सामग्री प्रदान करता है। पीडब्लू के 61 यूट्यूब चैनलों पर 3.1 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। इसके अलावा, इसके मोबाइल ऐप को 1 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और गूगल प्लेस स्टोकर पर इसकी रेटिंग 4.5 है।

 

Share On WhatsApp