छत्तीसगढ़

31-Jan-2019 11:41:44 am
Posted Date

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटेल ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

राज्य स्तरीय टेबल टेनिस स्पर्धा
बालक एवं बालिका वर्ग में दुर्ग सेक्टर विजेता
रायगढ़, 30 जनवरी 2019/ उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल रायपुर के डॉ. राधाबाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय में आयोजित प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार वितरण तथा राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतिस्पर्धा में शामिल हुए। उन्होंने महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 25 छात्राओं को प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया। राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतिस्पर्धा में 18 टीमों ने हिस्सा लिया। बालक वर्ग में दुर्ग सेक्टर की टीम विजेता और रायपुर सेक्टर की टीम उपविजेता रही। इसी प्रकार बालिका वर्ग में दुर्ग सेक्टर की टीम ने विजेता और राजनांदगांव सेक्टर की टीम ने उपविजेता का खिताब जीता। 
उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटेल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालयों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। महाविद्यालय की ग्रेडिंग के लिए शासन की ओर से मदद दी जाएगी। महाविद्यालय में शिक्षा से संबंधित जो भी कमी होगी उसको आवश्यकतानुसार दूर किया जाएगा। महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए आगामी शैक्षणिक सत्र से हर महाविद्यालय में 'हेल्प डेस्कÓ होगा। महाविद्यालय की अधोसंरचना की आवश्यकताओं को भी पूर्ण किया जाएगा। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बालिकाएं अगर पढ़ाई करती हैं तो एक पीढ़ी को आगे बढऩे का मौका मिलता है। रायपुर नगर निगम के महापौर श्री प्रमोद दुबे ने कहा कि नगर निगम के द्वारा महाविद्यालय परिसर की दीवारों में कैमिस्ट्री का फार्मूला लिखाया गया है, ताकि विद्यार्थी आते-जाते उसे पढ़ सके। 
कार्यक्रम में महाविद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अरूणा पल्टा ने महाविद्यालय की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय में सद्भावना कोष की स्थापना की गई है, जिसमें प्राध्यापक, पूर्व प्राध्यापक, कर्मचारी, दानदाताओं के द्वारा राशि दी जाती है। इसका उपयोग महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों को प्रोत्साहन के लिए राशि सहित प्रशस्ति पत्र दिया जाता है। इस अवसर पर सचिव उच्च शिक्षा विभाग श्री एस.के. जायसवाल, पूर्व कुलपति बस्तर श्रीमती लक्ष्मी ठाकुर सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।
 

Share On WhatsApp