मनोरंजन

19-Nov-2023 2:20:20 am
Posted Date

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 बनी 300 करोड़ी

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 को रिलीज के बाद ही दर्शकों का बेशुमार प्यार मिल रहा है। ऐसे में फिल्म भारत में ही नहीं दुनियाभर में शानदार कमाई कर रही है। टिकड़ खिडक़ी पर पिछले 2 दिन से फिल्म की दैनिक कमाई में गिरावट देखने को मिल रही है तो दुनियाभर में यह अब 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। आइए अब सलमान की उन फिल्मों के बारे में जानते हैं, जिन्होंने ये आंकड़ा पार किया।
सलमान की फिल्म ने रिलीज के पहले 3 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई की तो पांचवें दिन इसकी कमाई में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। हालांकि, फिल्म की कमाई 187.65 करोड़ रुपये हो गई और अब यह जल्द 200 करोड़ क्लब में भी शामिल हो जाएगी।
रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म अपनी रिलीज के छठे दिन यानी शुक्रवार को महज 4.11 करोड़ रुपये की सबसे कम कमाई करने वाली है।
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई घट रही है तो दुनियाभर में यह 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है।
रिपोर्ट के अनुसार, दुनियाभर में फिल्म 5 दिन में 297 करोड़ का कमाने में सफल रही तो 17 नवंबर को यानी रिलीज के छठे दिन शुरुआती शो से ही इसने 300 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।यह 300 करोड़ रुपये कमाने वाली इस साल की छठी फिल्म भी बन गई है।
टाइगर 3 यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है, जिसकी शुरुआत 2012 में टाइगर फ्रैंचाइजी की पहली फिल्म एक था टाइगर से हुई थी।इस यूनिवर्स की अब तक टाइगर जिंदा है, वॉर और पठान रिलीज हो चुकी हैं। इन सभी फिल्मों ने टिकट खिडक़ी पर बेहतरीन प्रदर्शन किया।अब टाइगर 3 में ऋतिक रोशन के एजेंट कबीर के रूप में कैमियो से वॉर 2 की पुष्टि हो गई है। शाहरुख खान के साथ टाइगर वर्सेज पठान आएगी।

 

Share On WhatsApp