मनोरंजन

16-Nov-2023 5:23:07 am
Posted Date

टाइगर 3 हुई 100 करोड़ रुपये के पार, दूसरे दिन बनी सबसे ज्यादा कमाऊ हिंदी फिल्म

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 को भले ही समीक्षकों से कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह बढिय़ा प्रदर्शन कर रही है।जहां पहले दिन इसने जबरदस्त कमाई के साथ अपना खाता खोला, वहीं दूसरे दिन उससे भी ज्यादा धुआंदार कमाई की और फिल्म ने जवान तक को धूल चटा दी। जवान को पीछे छोड़ते हुऐ टाइगर 3 अब तक की दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, टाइगर 3 ने जहां पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 44.5 करोड़ रुपये कमाए थे, वहीं दूसरे दिन इसने 57.5 करोड़ रुपये कूटे। इसी के साथ यह दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है।शाहरुख खान की जवान ने दूसरे दिन 53.23 करोड़ रुपये कमाए थे, वहीं भारत में टाइगर 3 की कमाई 2 दिन में लगभग 102 करोड़ रुपये हो गई है और दुनियाभर में इसने 150 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।
देश में नहीं, बल्कि विदेशों में भी टाइगर 3 का डंका बज रहा है।यशराज फिल्म्स ने बीते दिन सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए टाइगर 3 के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की जानकारी दी, जिसमें लिखा गया, दिवाली के दिन रचा गया इतिहास। दुनियाभर से प्यार मिल रहा है।टाइगर 3 ने दुनियाभर में 94 करोड़ रुपये का कारोबार किया और यह पहली हिंदी फिल्म बन गई, जिसने दिवाली के दिन सबसे ज्यादा कमाई की है।
टाइगर 3 से पहले अब तक 2019 में आई भारत सलमान की पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म थी। भारत की पहले दिन की कमाई 42.30 करोड़ रुपये थी। खास बात यह है कि भारत में भी उनके साथ कैटरीना कैफ ही थीं।
टाइगर 3 में शाहरुख और ऋतिक रोशन ने कैमियो किया है। इसमें इमरान हाशमी के किरदार को भी जमकर वाहवाही मिल रही है। वह फिल्म में विलेन बने हैं।टाइगर 3 यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है।इससे पहले फ्रैंचाइजी की एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, वॉर और पठान जैसी फिल्में रिलीज हुई थीं और कमाल की बात यह है कि इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।
टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया है। ट्रेड पंडितों की मानें तो अगर यह इसी रफ्तार से आगे बढ़ती रही तो बेशक ये सलमान और कटरीना के फिल्मी करियर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है। सलमान-कैटरीना की फिल्म का जश्न प्रशंसक त्योहार की तरह मना रहे हैं। सिनेमाघरों में जश्न जैसा माहौल बन चुका है। टाइगर 3 देखने पहुंचे सलमान के प्रशंसकों ने खचाखच भरे सिनेमाघरों में ही आतिशबाजी शुरू कर दी थी।

 

Share On WhatsApp