व्यापार

05-Nov-2023 8:28:53 pm
Posted Date

एलन मस्क ने किया ग्रोक नाम के चैटबॉट का खुलासा, एक्स प्रीमियम प्लस यूजर्स को मिलेगी एक्सक्लूसिव सर्विस

सैन फ्रांसिस्को  । टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने एक्सएआई के ‘ग्रोक’ नाम के चैटबॉट का खुलासा किया, जो एक्स सब्सक्राइबर एक्सक्लूसिव होगा। ग्रोक तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को 16 डॉलर प्रति माह एक्स प्रीमियम प्लस सदस्यता लेने की जरूरत होगी, जो एक्स पर पोस्ट से वास्तविक समय की जानकारी प्राप्त करेगी। मस्क की पोस्ट तब आई, जब ओपनएआई सोमवार को अपना पहला डेवलपर सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है।
एक्स मालिक ने पोस्ट किया, ग्रोक के पास ?? प्लेटफ़ॉर्म के जरिए जानकारी तक वास्तविक समय की पहुंच है, जो अन्य मॉडलों की तुलना में एक बड़ा लाभ है। यह भी आधारित है और व्यंग्य पसंद करता है। मुझे नहीं पता कि इसे इस तरह से कौन निर्देशित कर सकता है। उन्होंने कहा कि एक्सएआई का ‘ग्रोक’ सिस्टम अपनी प्रतिक्रियाओं में थोड़ा हास्य लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
मस्क ओपनएआई के सह-संस्थापक थे, लेकिन 2018 में कंपनी के लाभ के लिए बदलाव के कारण उन्होंने इसे छोड़ दिया और चैटजीपीटी को वोकजीपीटी कहा। अरबपति ने इस साल की शुरुआत में एक्सएआई लॉन्च किया था। टीम का नेतृत्व मस्क कर रहे हैं और इसमें टीम के सदस्य शामिल हैं, जिन्होंने एआई में अन्य बड़े नामों पर काम किया है, जिनमें ओपनएआई, गूगल रिसर्च, माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और गूगल का डीपमाइंड शामिल हैं।
वेबसाइट के अनुसार, एक्सएआई का लक्ष्य ब्रह्मांड की वास्तविक प्रकृति को समझना है। उन्होंने बताया कि यह एआई इस समय मौजूद कुछ महत्वपूर्ण मामलों में सर्वश्रेष्ठ है।

 

Share On WhatsApp