मनोरंजन

31-Oct-2023 5:30:25 am
Posted Date

भोपाल गैस रिसाव त्रासदी पर आधारित द रेलवे मेन का टीजर जारी

नेटफ्लिक्स ने यशराज फिल्म्स  के सहयोग से बनी आगामी वेबसीरीज ‘द रेलवे मेन’ का टीजर जारी कर दिया गया है। इस सीरीज का निर्माण वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है। इसकी कहानी भोपाल गैस रिसाव त्रासदी पर आधारित है। अभिनेता आर. माधवन, केके मेनन, दिव्येंदु और बाबिल खान अभिनीत यह सीरीज गुमनाम नायकों की कहानी है।
1 मिनट 24 सैकंड के टीजर में मध्य प्रदेश के भोपाल में 2 और 3 दिसंबर 1984 की रात में हुई गैस त्रासदी को दिखाया गया है। शुरुआत में कारखाने से जहरीली गैस का रिसाव नजर आता है। इसमें भारतीय रेलवे के कर्मचारियों के साहस और अंधेरे में अनगिनत लोगों की जान बचाने के उनके प्रयासों को पर्दे पर उतारा गया है। ‘द रेलवे मेन’ नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ के बीच एक प्रतिष्ठित साझेदारी से स्ट्रीम होने वाला पहला प्रोजेक्ट है।
ख्यातनाम निर्देशक एच.एस. रवैल के पोते और राहुल रवैल के बेटे बेटे शिव रवैल इस सीरीज के जरिए निर्देशन करिअर की शुरुआत कर रहे हैं। इसका 18 नवंबर को दुनियाभर में प्रीमियर होगा। ज्ञातव्य है कि भोपाल स्थित यूनियन कार्बाइड कंपनी के कारखाने से जहरीली गैस का रिसाव होने से 15 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई थी।

 

Share On WhatsApp