व्यापार

17-Oct-2023 3:16:26 am
Posted Date

टेस्ला ने थर्ड-पार्टी ऐप्स को सपोर्ट करने के लिए एपीआई दस्तावेज किया लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को  । इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने थर्ड-पार्टी ऐप्स को सपोर्ट करने के लिए ऑफिशियल एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) दस्तावेज जारी किया है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, इस समय एपीआई केवल उस कमांड को कवर करता है जिसे आप टेस्ला ऐप के माध्यम से अपनी कार पर भेज सकते हैं, और यह आपकी कार से ऐप पर जाने वाले डेटा को पिंग कर सकता है।
यह बदलाव सभी थर्ड-पार्टी फ्लीट मैनेजमेंट ऐप्स और स्मार्टवॉच इंटीग्रेशन ऐप्स आदि को ऑफिशियल बनाने जा रहा है।
एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने पहले अपने वाहनों के लिए फुल थर्ड-पार्टी ऐप इकोसिस्टम बनाने के लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) के बारे में बात की है।
ऑटोमेकर ने अब ऑफिशियल तौर पर एपीआई दस्तावेज जारी किया है, जो उनकी कारों के आसपास थर्ड-पार्टी ऐप कम्युनिटी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
टेस्ला के अनुसार, सभी थर्ड-पार्टी ऐप्स को अगले साल से नए एपीआई से गुजरना होगा।
इसमें कहा गया है, 2024 से शुरू होकर, अधिकांश वाहनों को टेस्ला व्हीकल कमांड एसडीके के माध्यम से कमांड भेजने की आवश्यकता होगी।
अगस्त में, टेस्ला के ऐप को ऐप्पल शॉर्टकट्स के साथ ऑटोमेशन के लिए समर्थन प्राप्त हुआ।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन रखने वाले टेस्ला कार ओनर टेसी जैसे थर्ड-पार्टी के ऐप का इस्तेमाल किए बिना एप्पल शॉर्टकट ऑटोमेशन को सक्रिय करने के लिए सिरी का उपयोग कर सकते हैं।
इस बीच, टेस्ला ने 2023 की तीसरी तिमाही में 430,488 वाहनों का उत्पादन किया, जो पिछली तिमाही से 10 प्रतिशत कम है।
तीसरी तिमाही में, कंपनी ने 430,000 से अधिक वाहनों का उत्पादन किया था और 435,000 से अधिक वाहनों की डिलीवरी की।
कंपनी ने तीसरी तिमाही में 435,059 वाहनों की डिलीवरी की, जो पिछली तिमाही की तुलना में 6.6 प्रतिशत कम है लेकिन साल दर साल 26.5 प्रतिशत की वृद्धि है। टेस्ला आधिकारिक तौर पर 18 अक्टूबर को अपनी तीसरी तिमाही की आय की रिपोर्ट देगी।

 

Share On WhatsApp