छत्तीसगढ़

26-Jan-2019 8:23:40 am
Posted Date

पूरे दुनिया में दिख रहा है स्टेडियम में चल रहे फ्लड लाइट टूर्नामेंट का स्कोरबोर्ड

ऑनलाइन स्कोर बोर्ड वाला राज्य का बना पहला टूर्नामेंट 
स्टेडिम में शुरू हुआ फ्लड लाइट टूर्नामेंट
रायगढ़।   स्टेडियम का 15 साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ। जैसे ही ग्रीन स्टार और एमसीसी वीवो के बीच टॉस हुआ स्टेडियम में फ्लड लाइट टूर्नामेंट की शुरुआत हो गई। कार्डिनल चार्जर्स द्वारा आयोजित किए जा रहे इस टूर्नामेंट की खास बात यह है कि सारे मैचों के स्कोर और स्कोर बोर्ड को ऑनलाइन दुनिया में कहीं से भी देखा जा सकता है। ऑन लाइन स्कोर वाला यह राज्य का पहला टूर्नामेंट है। आप मैच के लाइव स्कोर क्रिकहीरोज वेबसाइट पर देख सकते हैं।
उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि कुमारी संध्या पाण्डेय थी। संध्या नेत्रहीन है बावजूद इसके वो लोगों में शिक्षा का अलख फैला रहीं है। संध्या को राष्ट्रपति के हाथों तक से सम्मान मिल चुका है। अपने क्षेत्र में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर पूरे कार्यक्रम के दौरान वो उत्साहित दिखीं। 
वहीं कार्यक्रम में अतिथियों में नगर निगम कमिश्नर विनोद पाण्डेय, निगम सभापति सलीम नियारिया, निगम नेता प्रतिपक्ष पंकज कंकरवाल, कांग्रेस के युवा नेता राहुल शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विकास केडिया, टूर्नामेंट के मार्गदर्शक विवेक रंजन सिन्हा मौजूद थे।  उद्घटान मैच में ग्रीन स्टार ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। एमसीसी वीवो की शुरुआत धीमी रही। लेकिन तीन ओवर्स के बाद सलामी बल्लेबाजों प्रदीप 5 (10) और आदित्य 5 (5) के नहीं चल पाने पर चौथे नंबर बल्लेबाजी करने आए अमित ने वीवो की टीम को संभाला और अंत तक डटे रहे। अमित ने 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 26 गेंदों में 35 रन बनाए।  एमसीसी ने ग्रीन स्टार को 72 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्रीन स्टार की टीम के सलामी बल्लेबाज संजू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। दोनों सलामी बल्लेबाज खरतनाक हो ही रहे थे कि 40 रन के कुल योग पर नवीन ने लल्ला को प्रदीप के हाथों कैच करा कर पवेलियन भेज दिया। लल्ला ने 16 रन बनाए। उसके बाद आए किसी भी बल्लेबाज ने दहाई तक का आंकड़ां भी नहीं छूआ। एक छोर से विकेट लगातार गिर रहे थे लेकिन दूसरी ओर संजू खूंटा गाड़े खड़े थे। संजू ने 21 गेंदों में सर्वाधिक 42 रन बनाए और आठवें ओवर में ग्रीन स्टार ने 72 रनों का लक्ष्य प्राप्त कर लिया। पूरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ग्रीन स्टार के संजू को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
वहीं दूसरा मैच आरडीएफ रायगढ़ और बेलादुला के बीच खेला गया। बेलादुला ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। आरडीएफ ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 89 रन बनाए। टीम की ओर से रियाज अली ने महज 16 गेंदो में 32 रन बनाए। 90 रनों का पीछा करने उतरी बेलादुला की शुरुआत सधी हुई थी। लेकिन आरडीएफ के गेंदबाजों को खेल पाना बेलादुला के मुश्किल साबित हुआ। आरडीएफ के सभी गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया और बेलादुला को महज 61 रन ही बनाने दिए। इस तरह आरडीएफ ने बेलादुला को 28 रनों से परास्त कर दिया। आरडीएफ के ऑल राउंडर शैलेष बोरकर को मैच में 23 रन बनाने और सधी गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट करा रही कार्डिनल चार्जर्स के अध्यक्ष अरुण उपाध्याय ने बताया कि उद्घाटन सत्र उनके लिए शानदार रहा। दोनों मैच अंत तक चले और रोमांच बना रहा। मुख्य अतिथियों ने भी खेल का जमकर मजा लिया। जैसे-जैसे रात हो रही थी दर्शकों की संख्या भी बढ़ रही थी। टूर्नामेंट के दूसरे दिन तीन मैच हैं। जिसमें लैलूंगा का मैच त्रिनिटी स्टार से, जिला पुलिस की टीम का अतरमुड़ा से और आखिरी मैच मारियो इलेवन का एलएम लायंस के साथ होगा।  

Share On WhatsApp