मनोरंजन

27-Sep-2023 3:15:37 am
Posted Date

मिशन रानीगंज का ट्रेलर जारी : अक्षय ने उठाया कोयला खदान में फंसे लोगों को बचाने का बीड़ा

अक्षय कुमार ने अपने करियर में रुस्तम, एयरलिफ्ट, पैडमैन और केसरी जैसी कई फिल्मों में असल जिंदगी के नायकों की भूमिका निभाई।मिशन रानीगंज भी उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार है, जिसमें वह एक बार फिर असल जिंदगी के एक नायक का किरदार निभा रहे हैं।इस फिल्म का टीजर आने के बाद इसे लेकर दर्शकों का उत्साह दोगुना हो गया था और अब इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
ट्रेलर में अक्षय रियल लाइफ हीरो जसवंत गिल की भूमिका निभा रहे हैं। जसवंत ने 1989 में कोयला खदान में हुए हादसे के बाद बचाव मिशन का नेतृत्व किया था और कई मजदूरों की जान बचाई थी।इतनी बाधाओं के बावजूद जसवंत बने अक्षय ट्रेलर में यही वीरतापूर्ण कार्य करते दिख रहे हैं, वहीं जसवंत की पत्नी बनीं निर्दोष गिल (परिणीति चोपड़ा) की शानदार झलक भी इसमें देखने को मिली है।अक्षय संग उनकी बेजोड़ केमिस्ट्री भी देखने लायक है।
साहस और दुर्गम चुनौतियों पर काबू पाने के दृढ़ संकल्प से भरपूर यह ट्रेलर देख लगता है कि यह दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रहेगी, वहीं जसवंत के रूप अक्षय के दमदार अभिनय और अवतार ने भी इसे लेकर उत्साह बढ़ा दिया है।
अक्षय की इस फिल्म का नाम द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू रखा गया था, लेकिन इंडिया और भारत शब्द पर उठे नए विवाद के चलते फिल्म द ग्रेट इंडिया रेस्क्यू का नाम फिर बदला गया है। अब इसकी टैगलाइन को बदलकर द ग्रेट भारत रेस्क्यू कर दिया है।सबसे पहले इसे कैप्सूल गिल के नाम से रिलीज किया जाना था। अब इसका नाम मिशन रानीगंज हो गया और बस इंतजार है तो फिल्म के रिलीज होने का।
पूजा एंटरटेनमेंट प्रोडेक्शन के बैनर तले बनी मिशन रानीगंज की कहानी विपुल के रावल ने लिखी है। अक्षय और परिणीति के अलावा फिल्म में दिव्येंदु भट्टाचार्या, रवि किशन, राजेश शर्मा, कुमुद मिश्रा, वरुण बडोला जैसे सितारे अहम भूमिका में नजर आएंगे।इसका निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। यह फिल्म 6 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों आया फिल्म का पहला गाना जलसा 2.0 भी लोगों को काफी पसंद आया है।
फिल्म 13 नवंबर, 1989 को रानीगंज कोल फील्ड (पश्चिम बंगाल) में खदान ढहने और बाढ़ आने की सच्ची घटना पर आधारित है।इस हादसे में मजदूरों का समूह जमीन से 350 फीट नीचे खदान में फंस गया था। उस वक्त जसवंत सिंह खदान में इंजीनियर थे। उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर कोयला खदान के 65 मजदूरों की जान बचाई थी।जसवंत को इस बहादुरी के लिए भारत सरकार की ओर से सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक से नवाजा गया था।
सुपरस्टार सूर्या की सुपरहिट तमिल फिल्म सोरारई पोटरु के हिंदी रीमेक में भी अक्षय मुख्य भूमिका में हैं।हेरा फेरी 3 अक्षय के खाते से जुड़ी है। इसके अलावा साजिद नाडियाडवाला के साथ फिल्म हाउसफुल 5 में भी वह काम कर रहे हैं।धर्मा प्रोडक्शंस की सी शंकरन नायक की बायोपिक के हीरो भी अक्षय ही हैं। उन्हें फिल्म स्काई फोर्स में देखा जाएगा। इसके अलावा जॉली एलएलबी 3 में अक्षय को अरशद वारसी के साथ देखा जाएगा।

 

Share On WhatsApp