मनोरंजन

16-Sep-2023 3:09:37 am
Posted Date

अक्षय की फिल्म मिशन रानीगंज में दिखेगा कमाल का वीएफएक्स, खर्च हुए करोड़ों रुपये

अक्षय कुमार आने वाले दिनों में कई बड़ी फिल्मों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। मिशन रानीगंज उन्हीं फिल्मों में शुमार है। पिछले कुछ दिनों से उनकी यह फिल्म लगातार चर्चा में है।फिल्म इसलिए भी खास है, क्योंकि इसमें अक्षय चर्चित इंजीनियर जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाते नजर आएंगे। अब खबर है कि इस फिल्म में जबरदस्त वीएफएक्स देखने को मिलेगा, जो फिल्म देखने के अनुभव को और खास बना देगा।आइए जानते हैं क्या कुछ जानकारी मिली है।
फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यह फिल्म वीएफएक्स से लबरेज होगी। इससे दृश्य और प्रभावी हो जाएंगे। अक्षय की पिछली फिल्मों हाउसफुल 4 और 2.ह्र की तरह ही इसका वीएफएक्स होने वाला है।फिल्म में तकरीबन 1300 वीएफएक्स शॉट्स हैं। बीते ढाई महीनों से निर्माता कई कंपनियों से इसके वीएफएक्स और कंप्यूटर ग्राफिक्स पर काम करवा रहे हैं। इन कंपनियों को काम खत्म करने के लिए 22 सितंबर की आखिरी तारीख दी गई है।
सूत्रों के मुताबिक, फिल्म का कुल 45 मिनट का फुटेज करीब ढाई महीने पहले ही वीएफएक्स कंपनियों के पास आ गया था। इसकी शूटिंग पिछले साल ही पूरी हो चुकी थी।इस पर 6-8 करोड़ के आस-पास खर्च आया है। फिल्म का काम कैसा चल रहा है, यह देखने के लिए निर्देशक टीनू सुरेश देसाई और निर्माता जैकी भगनानी बीच-बीच में वीएफएक्स कंपनी का दौरा करते रहते हैं।फिल्म में कोयले की खदान को कंप्यूटर ग्राफिक्स के जरिए दिखाया जाएगा।
वीएफएक्स का काम 90 फीसदी पूरा हो चुका है। 22 सितंबर तक इसकी एडिटिंग और कलरिंग का काम पूरा किया जाना है, क्योंकि 6 अक्टूबर को फिल्म रिलीज होनी है। निर्माताओं ने करीब 1300 शॉट्स लिए थे, जिसमें अक्षय को दाढ़ी वाले लुक में दिखाना था। वह पूरी फिल्म में इसी लुक में नजर आने वाले हैं। निर्माताओं ने अभी 900 शॉट्स फाइनल किए हैं।फिल्म मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ था।
फिल्म 13 नवंबर 1989 को रानीगंज कोल फील्ड (पश्चिम बंगाल) में खदान ढहने और बाढ़ आने की सच्ची घटना पर आधारित है। इस हादसे में मजदूरों का समूह जमीन से 350 फीट नीचे खदान में फंस गया था।उस वक्त जसवंत सिंह खदान में इंजीनियर थे। उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर कोयला खदान के 65 मजदूरों की जान बचाई थी।जसवंत को इस बहादुरी के लिए भारत सरकार की ओर से सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक से नवाजा गया था।
अक्षय ने अपने करियर में रुस्तम, एयरलिफ्ट, पैडमैन और केसरी जैसी कई फिल्मों में असल जिंदगी के नायकों की भूमिका निभाई। वह केसरी, सिंह इज किंग और सिंह इज ब्लिंग जैसी तमाम फिल्मों में पगड़ी पहने दिख चुके हैं। उन पर पगड़ी जंची भी है।

 

Share On WhatsApp