मनोरंजन

14-Sep-2023 3:55:44 am
Posted Date

द वैक्सीन वॉर का ट्रेलर जारी, कोरोना वायरस की भयावह तस्वीर से रूबरू कराएंगे विवेक अग्निहोत्री

द कश्मीर फाइल्स के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री फिल्म द वैक्सीन वॉर लेकर आ रहे हैं। इसका ट्रेलर 12 सितंबर को रिलीज हो चुका है। मेकर्स ने हालांकि ट्रेलर को सच्ची घटना पर आधारित और मूवी को मास्टरपीस पहले ही बता दिया है। इसमें नाना पाटेकर, अनुपम खेर, रिमी सेन, गिरिजा ओक समेत अन्य कलाकार अहम भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। भारत की पहली बायो-साइंस फिल्म द वैक्सीन वॉर कोरोना महामारी के दौरान की कहानी दिखा रही है कि कैसे भारत ने अपनी खुद की वैक्सीन बनाई थी। 
फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत में नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी, जो कि इस मूवी की प्रोड्यूसर हैं। वह दोनों फोन पर भारत के साइंटिस्ट के बारे में बात करते हैं। जहां पल्लवी बताती हैं कि देश के वैज्ञानिकों के पास 1 लाख रुपये भी नहीं। इसके बाद नाना पाटेकर अपने बाकी साइंटिस्ट्स के साथ मिलकर ये कहते हैं कि वह वैक्सीन बनाएंगे। वहीं, पत्रकार की भूमिला में रिमी सेन कहती हैं कि इंडिया 130 करोड़ लोगों की जान बचाने में समर्थ नहीं है। वह ऐसा नहीं कर सकती है।
वैक्सीन बनाने के दौरान साइंटिस्ट्स को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। और देश की मीडिया की तरफ से इस पर क्या-क्या कहा जाता है। वह सब इस मूवी में विवेक अग्निहोत्री ने दिखाया है। हालांकि कुछ चीजें देखकर आपको भी थोड़ा समझ नहीं आएगा कि कौन किसका किरदार निभा रहा है। इस ट्रेलर में वैदिक संस्कृति से भी जोडऩे का प्रयास किया गया है। अंत में सभी महिला साइंटिस्ट्स को लगता है कि वह सभी मरने वाले हैं लेकिन नाना पाटेकर कहते हैं कि ये एक युद्द है और वो सभी सोल्जर्स।
चूहे से लेकर बंदर तक पर इस वैक्सीन का इस्तेमाल किया जाता है। उधर पत्रकार बनीं रिमी सेन कहती हैं कि एक राजा था, जो भी कर लो मरता ही नहीं था। उसकी जान एक तोते की गर्दन में अटकी थी, उसे मरोड़ दी और वो मर गया। यहां रिमी, नाना पाटेकर और उनकी वैक्सीन के बारे में बात करती हैं। हालांकि असल में ये किरदार कौन है, ये तो मूवी के रिलीज होने के बाद पता चलेगा। आखिर में देश के नेता अनुपम खेर नाना पाटेकर से सवाल करते हैं कि बताओ वैक्सीन बनेगी या नहीं, तो वो कहते हैं, जरूर बनेगी और जल्द और सबसे ज्यादा सुरक्षित बनेगी। 28 सितंबर को मूवी रिलीज होगी, तब इसकी कहानी पता चलेगी। वैसे ये फुकरे 3 से क्लैश होगी। देखना दिलचस्प होगा कि कौन किसे टक्कर देगा।

Share On WhatsApp