व्यापार

11-Sep-2023 2:59:30 am
Posted Date

इस हफ्ते जिंदल स्टेलेंस स्टील समेत यह कंपनी दे रही है लाभांश, जानें निवेशकों को होगा कितना लाभ

नई दिल्ली  । एक्स-डिविडेंड वो तारीख होती है जब किसी कंपनी के शेयर अगले डिविडेंड के लिए समायोजित हो जाती है। जिस भी दिन कंपनी के शेयर एक्स-डिविडेंड पर कारोबार करेगा उस दिन अगले लाभांश के लिए पेमेंट को फॉरवर्ड कर दिया जाएगा।
आपको बता दें कि जब भी कोई कंपनी लाभांश देने की घोषणा करती है तो इसका लाभ कंपनी के सभी शेयरहोल्डर्स को मिलता है। कंपनी के रिकॉर्ड डेट की लिस्ट में जितने भी शेयरधारक होते हैं उन सभी को इसका फायदा मिलता है। वैसे को कई बार कंपनी का रिकॉर्ड डेट और एक्स-डिविडेंड डेट एक ही होता है। आइए, जानते हैं कि इस हफ्ते किन कंपनी के शेयर एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे।
ये स्टॉक्स अगले हफ्ते एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेगा
गुजरात गैस ने निवेशकों को 6.65 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी के शेयर 11 सितंबर 2023 को एक्स-डिविडेंड पर कारोबार करेंगे।
लक्ष्मी मिल्स कंपनी भी निवेशकों को डिविडेंड दे रही है। कंपनी ने 9 रुपये का लाभांश देने का ऐलान किया है। कंपनी के शेयर 14 सितंबर को एक्स-डिविडेंड पर कारोबार करेंगे।
अपोलो पाइप्स ने भी निवेशकों के लिए अंतिम लाभांश देने का ऐलान किया है। कंपनी 0.06 रुपये का लाभांश दे रही है। कंपनी का रिकॉर्ड डेट 15 सितंबर 2023 तय किया गया है।
भारतीय रेलवे वित्त निगम ने 0.07 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी के शेयर 15 सितंबर 2023 को पूर्व-लाभांश पर ट्रेड करेगा।
जिंदल स्टेनलेस निवेशकों को 1.15 रुपये का अंतिम लाभांश देने का ऐलान किया है। कंपनी 15 सितंबर 2023 को एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे।
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया भी निवेशकों को लाभांश दे रही है। कंपनी के स्टॉक 15 सितंबर 2023 को एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेगा।

 

Share On WhatsApp