व्यापार

11-Sep-2023 2:58:20 am
Posted Date

अडानी इंटरप्राइजेस और अडानी पोर्ट में प्रमोटर ग्रुप ने बढ़ाई हिस्सेदारी, एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

नई दिल्ली  । अरबपति कारोबारी गौतम अदाणी के नेतृत्व वाले प्रमोटर ग्रुप की ओर से ग्रुप की दो कंपनियों में हिस्सेदारी को बढ़ाया गया है। एक्सचेंज पर मौजूद डेटा के मुताबिक, अदाणी एंटरप्राइजेज में प्रमोटर ग्रुप ने हिस्सेदारी को 69.87 प्रतिशत से बढ़ाकर 71.93 प्रतिशत कर दिया है। यह एक महीने में दूसरी बार जब अदाणी ग्रुप की ओर से फ्लैगशिप कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ाई गई है। इससे पहले प्रमोटर ग्रुप ने हिस्सेदारी को 67.65 प्रतिशत से बढक़र 69.87 प्रतिशत किया था।
अदाणी पोर्ट में भी बढ़ाई हिस्सेदारी
अदाणी पोर्ट में भी प्रमोटर ग्रुप की ओर से हिस्सेदारी को बढ़ाया गया है। अदाणी पोर्ट में अब प्रमोटर की हिस्सेदारी 63.06 प्रतिशत से बढक़र 65.23 प्रतिशत हो गई है।
किन-किन ने खरीदी हिस्सेदारी?
रिसर्जेंट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड की ओर से अदाणी पोर्ट में ओपन मार्केट के जरिए एक प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी गई है, जबकि इमर्जिंग मार्केट इन्वेस्टमेंट डीएमसीसी ने ओपन मार्केट से अदाणी पोर्ट में 1.2 प्रतिशत हिस्सा खरीदा हैं। दोनों प्रमोटर ग्रुप की कंपनियां हैं।
अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयर केम्पास ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड और इनफिनिट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड द्वारा खरीदे गए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि 14 अगस्त से 8 सितंबर के बीच ये लेनदेन ओपन मार्केट से किया गया है।

 

Share On WhatsApp