मनोरंजन

11-Sep-2023 2:41:11 am
Posted Date

शाहरुख खान की जवान दूसरे ही दिन 100 करोड़ के क्लब में शामिल

शाहरुख खान की फिल्म जवान का जादू सिनेमाघरों में देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर सिनेमाघरों के कई वीडियो आए हैं, जिनमें दर्शक झूमते-नाचते दिख रहे हैं।यही आंकड़े बॉक्स ऑफिस की कमाई में भी नजर आ रहे हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है।जवान पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी। दूसरे दिन भी फिल्म ने शानदार कमाई की और 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई।
रिपोर्ट के मुताबिक, जवान फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन करीब 53 करोड़ रुपये कमाए हैं। इनमें से 47 करोड़ रुपये अकेले हिंदी संस्करण के हैं।पहले दिन फिल्म ने करीब 74 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जिसमें से हिंदी संस्करण ने 65 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके साथ ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई करीब 127 करोड़ रुपये पहुंच गई है।अब व्यापार विशेषज्ञों की नजर शनिवार और रविवार की कमाई पर है।
रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने दुनियाभर में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।खबर है कि फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 230 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। अनुमान है कि वीकेंड खत्म होने तक फिल्म दुनियाभर में 500 करोड़ रुपये तक का कारोबार कर सकती है। शुक्रवार को रेड चिलीज ने एक्स पर बताया था कि फिल्म ने पहले दिन दुनियाभर में करीब 129.6 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।
129.6 करोड़ रुपये के आंकड़े के साथ जवान पहले दिन दुनियाभर में कमाई के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गई। इसके ऊपर  आरआरआर  (223.5 करोड़ रुपये), बाहुबली 2 (214.5 करोड़ रुपये) और  केजीएफ 2 (164.5 करोड़ रुपये) के नाम शामिल हैं।भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जवान (हिंदी) ने पहले दिन 65 करोड़ रुपये कमाए थे। इसने शाहरुख की ही पिछली फिल्म पठान का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिसने पहले दिन 55 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
शाहरुख की फिल्म जवान 7 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज हुई है। फिल्म का निर्देशन दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर निर्देशक एटली ने किया है।फिल्म में शाहरुख के साथ रहने तमिल अभिनेत्री नयनतारा मुख्य भूमिका में हैं। इसके अलावा फिल्म में दीपिका पादुकोण और संजय दत्त का कैमियो भी दर्शकों को आकर्षित कर रहा है।फिल्म में विलेन बनकर विजय सेतुपति शाहरुख से पर्दे पर भिड़ते नजर आते हैं।
रिपोर्ट्स के अनुसार, जवान का बजट करीब 300 करोड़ रुपये का है। यह वीएफएक्स से भरपूर एक्शन थ्रिलर फिल्म है। पहले यह फिल्म 2 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन वीएफएक्स दुरुस्त करने के लिए इसकी रिलीज टाल दी गई थी।

 

Share On WhatsApp