व्यापार

10-Sep-2023 3:25:20 am
Posted Date

जी20 शिखर सम्मेलन के बीच खाना, किराना डिलीवरी प्लेटफॉर्म ऑर्डर में आई भारी वृद्धि

नई दिल्ली   । ऑनलाइन खाना और किराना डिलीवरी प्लेटफॉर्मों ने कहा कि वे जी20 सम्मेलन के दौरान अपेक्षित भारी मांग के बीच अपनी सेवाओं में न्यूनतम या बिना किसी व्यवधान के लिए तैयार हैं। दिल्ली-एनसीआर में भारी सुरक्षा घेरे में आयोजित शिखर सम्मेलन के दौरान उनके अधिकांश उत्पादों को छूट दी गई है। इस साल देश की पहली यूनिकॉर्न ऑनलाइन किराना कंपनी ज़ेप्टो ने आईएएनएस को बताया कि अधिकांश लोगों के घर से काम करने और आवाजाही पर प्रतिबंध के कारण, हमें मांग में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद है। सामान्य दिनों की तुलना में नई दिल्ली में मांग 30-40 प्रतिशत और एनसीआर के अन्य शहरों में 10 प्रतिशत बढऩे की संभावना है।
कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, इस उछाल को संबोधित करने के लिए, हमने नई दिल्ली और अन्य एनसीआर शहरों में अपनी इन्वेंट्री में उल्लेखनीय वृद्धि की है और डेयरी तथा सब्जियों जैसी दैनिक पुन:पूर्ति योग्य वस्तुओं के लिए आवश्यक मंजूरी हासिल की है।
निरंतरता, राइडर सुरक्षा और निर्बाध डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए कुछ ऑनलाइन भोजन और अन्य आवश्यक डिलीवरी प्लेटफार्मों ने अपने नेविगेशन सिस्टम में प्रतिबंधित मार्गों को अवरुद्ध कर दिया है और अपने कुछ राइडर्स को उच्च-प्रभाव वाले क्षेत्रों से अन्य स्टोरों में स्थानांतरित कर दिया है।
दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा, सफाई, सौंदर्यीकरण की तैयारियों और अन्य संबंधित कार्यों का अंतिम जायजा लिया और कहा कि दिल्ली जी20 शिखर सम्मेलन के लिए गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है।
सक्सेना ने शहर के हर कोने पर कड़ी नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस मुख्यालय में स्थापित अत्याधुनिक नियंत्रण कक्ष का भी दौरा किया। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने सक्सेना को सुरक्षा तैयारियों और नियंत्रण कक्ष के विवरण के बारे में जानकारी दी, जहां शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थापित पांच हजार से अधिक सीसीटीवी द्वारा कैप्चर किए गए लाइव दृश्य प्राप्त होंगे।
ज़ोमैटो ने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान गुरुग्राम, नोएडा, फऱीदाबाद और गाजियाबाद में उसकी सेवाएं पूरी तरह से उपलब्ध रहेंगी।
दीपिंदर गोयल द्वारा संचालित कंपनी ने कहा, एनडीएमसी क्षेत्र के केवल छोटे हिस्से को छोडक़र, जहां जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की जा रही है, हम पूरी दिल्ली में परिचालन करेंगे।

 

Share On WhatsApp