मनोरंजन

26-Aug-2023 4:20:07 pm
Posted Date

विक्रांत मैसी की 12वीं फेल का टीजर जारी, 27 अक्टूबर को रिलीज होगी फिल्म

विक्रांत मैसी जल्द ही फिल्म 12वीं फेल में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा पर आधारित है। अब निर्माताओं ने 12वीं फेल का टीजर जारी कर दिया है। यह फिल्म अनुराग पाठक के इसी नाम से आए लोकप्रिय उपन्यास पर आधारित है। 12वीं फेल 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसकी ज्यादातर शूटिंग दिल्ली के मुखर्जी नगर में हुई है, जहां से मनोज शर्मा ने यूपीएससी की पढ़ाई की थी।
विक्रांत ने 12वीं फेल का टीजर साझा करते हुए लिखा, जबान चलाना शुरू कहां की अब तक- चंबल का हूं, समझा? 12वीं फेल का अनुभव, अनुराग पाठक की बेस्टसेलर से प्रेरित। यूपीएससी छात्रों के जीवन और संघर्ष को दिखाती एक फिल्म। सच्ची कहानी पर आधारित, वास्तविक छात्रों के साथ वास्तविक स्थानों पर फिल्माई गई, धैर्य, अखंडता और दृढ़ संकल्प की यह गाथा दस लाख भारतीयों की सच्चाई को दर्शाती है।फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषाओं में रिलीज होगी।
मनोज मध्य प्रदेश के मुरैना के रहने वाले हैं। उनका कहना है वह 10वीं-11वीं में नकल करके पास हुए थे, लेकिन 12वीं में फेल हो गए। अपना गुजारा करने के लिए मनोज ऑटोरिक्शा चलाने लगे।इसके बाद अधिकारी बनने का सपना लिए वह ग्वालियर चले गए। यहां पैसे न होने के कारण वह भिखारियों के साथ सोते थे।लगातार 3 कोशिशों के बाद चौथी बार में वह आईपीएस अधिकारी बन गए।मनोज 2005 बैच के महाराष्ट्र कैडर से आईपीएस बने।

 

Share On WhatsApp