व्यापार

23-Aug-2023 3:52:45 am
Posted Date

लिस्टिंग के दिन बिखरा जीओ फाइनेंशियल का शेयर, लगा लोअर सर्किट; निवेशकों में भगदड़

नई दिल्ली  ।  जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (जेएसएफ) के शेयरों में लिस्टिंग के दिन 5 फीसदी का निचला सर्किट लगा। बीएसई पर शेयर 5 फीसदी के निचले सर्किट में 251.75 रुपये पर बंद थे। शेयर 265 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हैं, जो इसके व्युत्पन्न मूल्य 261.85 रुपये से मामूली प्रीमियम है। स्टॉक को बीएसई पर ‘टी’ समूह प्रतिभूतियों में लेनदेन के लिए स्वीकार किया जाता है, इसका अर्थ है कि स्टॉक में इंट्रा-डे ट्रेडिंग की अनुमति नहीं है। यह शेयर 10 कारोबारी दिनों के लिए ट्रेड-फॉर-ट्रेड सेगमेंट में रहेगा।
बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज भी 1 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ 2,529 रुपये पर कारोबार कर रहा है। यह लिस्टिंग एनसीएलटी मुंबई द्वारा स्वीकृत रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (अलग हुई कंपनी) और उसके शेयरधारकों और लेनदारों और जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के रूप में जानी जाती थी) (परिणाम कंपनी) और उसके शेयरधारकों और लेनदारों के बीच व्यवस्था की योजना के अनुसार है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के वित्तीय सेवा व्यवसाय को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) में स्थानांतरित करने और निहित करने की योजना के तहत; जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जिसे पहले रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरधारकों को इक्विटी शेयर जारी और आवंटित करेगी। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का प्रत्येक शेयर 10/- रुपये का पूर्ण भुगतान वाला इक्विटी शेयर होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में रखे गए 10/- रुपये के प्रत्येक 1पूर्ण प्रदत्त इक्विटी शेयर के लिए जारी और आवंटित किया गया।

 

Share On WhatsApp