व्यापार

18-Aug-2023 7:56:52 pm
Posted Date

अडानी ग्रुप ने किया अबू धाबी की कंपनी टीएक्यूए के साथ करार से इनकार, नहीं हो रहा 2.5 अरब डॉलर का सौदा

नईदिल्ली। गौतम अदाणी की कंपनी अदाणी ट्रांसमिशन ने शुक्रवार को इस बात से इनकार कर दिया कि अबू धाबी नैशनल एनर्जी कंपनी, जिसे टीएक्यूए के नाम से जाना जाता है, अदाणी समूह में हिस्सेदारी खरीदने के लिए 1.5 अरब डॉलर से 2.5 अरब डॉलर के बीच निवेश करेगी।
इससे पहले ऐसी खबर आ रही थी कि अबू धाबी की नैशनल एनर्जी कंपनी पीजेएससी (टीएक्यूए) भारत में अपना बिजनेस बढ़ाने की तैयारी मे है और इसके लिए यह 1.5 से 2.5 अरब डॉलर का निवेश करने जा रही है। लेकिन अदाणी ट्रांसमिशन की तरफ से इस खबर को खारिज कर दिया गया है।
इस रिपोर्ट में बताया गया था कि 1.5 अरब डॉलर से 2.5 अरब डॉलर तक का निवेश सिंगल या उससे ज्यादा ग्रुप बिजनेस में किया जा सकता है। इस रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा था कि टीएक्यूए अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस में लगभग 20 प्रतिशत हिस्सेदारी भी खरीद सकती है।
हालांकि, स्टॉक एक्सचेंज स्पष्टीकरण में, अदाणी ट्रांसमिशन ने कहा, ‘इस संबंध में, हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि कंपनी कंपनी में अपने निवेश के लिए अबू धाबी नैशनल एनर्जी कंपनी पीजेएससी (टीएक्यूए) के साथ किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है।’
रिपोर्ट के अनुसार, टीएक्यूए  ने भी यह कहा कि रिपोर्टों में ‘कोई सच्चाई नहीं’ है।
इन इनकारों के बावजूद, सूत्रों ने पहले संकेत दिया था कि अबू धाबी सिक्योरिटीज एक्सचेंज पर दूसरा सबसे बड़ा स्टॉक टीएक्यूए, अदाणी समूह की कंपनियों या किसी दूसरी सिंगल यूनिट में निवेश करना चाहता है।
सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि टीएक्यूए अदाणी समूह की कंपनियों या किसी सिंगल यूनिट में 1.5 अरब डॉलर से 2.5 अरब डॉलर के बीच निवेश करने करना चाहती है। इसमें यह भी कहा गया कि दोनों पक्षों का मानना है कि टीएक्यूए और अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस, जिसे पहले अदाणी ट्रांसमिशन के नाम से जाना जाता था, के बीच एक महत्वपूर्ण तालमेल था और इससे उत्तरी अफ्रीका और पश्चिम एशिया में परियोजनाओं पर एक साथ काम करने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन हो सकता है।

 

Share On WhatsApp