व्यापार

07-Aug-2023 3:30:15 am
Posted Date

अमेरिकी अंतरिक्ष कंपनी एस्ट्रा ने की 25 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को  । अंतरिक्ष कंपनी एस्ट्रा ने अपने कुल कार्यबल में लगभग 25 प्रतिशत की कटौती की है यानी लगभग 70 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है।
प्रभावित कर्मचारियों ने मुख्य रूप से कंपनी के लॉन्च, एसजीएंडए और शेयर सर्विस फंक्शन का समर्थन किया।
एस्ट्रा स्पेस ने अपने बढ़ते कस्टमर बेस और अपने अंतरिक्ष यान इंजनों के ऑर्डर बैकलॉग का समर्थन करने के लिए लॉन्च सर्विसेज ऑर्गेनाइजेशन से अपने एस्ट्रा स्पेसक्राफ्ट इंजन बिजनेस में अपने वर्कफोर्स के स्ट्रेटेजिक रिएलोकेशन की घोषणा की।
एस्ट्रा ने पिछली बार एस्ट्रा स्पेसक्राफ्ट इंजन के 278 कम्युलेटिव कमिटेड ऑर्डर की घोषणा की थी, जो लगभग 77 मिलियन डॉलर कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू का प्रतिनिधित्व करता है।
एक बयान में कहा गया, एस्ट्रा स्पेसक्राफ्ट इंजन बिजनेस के समर्थन में, एस्ट्रा ने लॉन्च सर्विसेज से लेकर स्पेस प्रोडक्ट्स तक लगभग 50 इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग पर्सनल को फिर से रिएलोकेटेड किया है।
कंपनी के फाउंडर और सीईओ क्रिस केम्प ने कहा, हम अपने कस्टमर्स के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने पर गहनता से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसमें यह सुनिश्चित करना शामिल है कि हमारे पास अपने निकट अवधि के अवसरों पर अमल करने के लिए पर्याप्त रिसोर्सेज और पर्याप्त फाइनेंसियल रनवे है।
प्रारंभिक दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों के अनुसार, एस्ट्रा का राजस्व 0.5 से 1 मिलियन डॉलर के बीच होने की उम्मीद है, जबकि हाथ में केवल 26 से 26.5 मिलियन डॉलर कैश है।
एस्ट्रा, अमेरिका में स्थित एक रॉकेट स्टार्टअप, जो 2021 में सार्वजनिक हुआ, ने सिकुड़ते फाइनेंसियल रनवे को बढ़ाने और खर्चों को कम करने के लिए एक व्यापक रणनीति के हिस्से के रूप में पिछले साल अपने 16 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया।
कंपनी को 2023 के अंत में इनिशियल फ्लाइट टेस्ट करने की उम्मीद है।

 

Share On WhatsApp