मनोरंजन

28-Jul-2023 4:15:04 am
Posted Date

इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मेलबर्न में दिखाई जाएगी राधिका मदान की सना

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 2023 का फिल्म प्रशंसकों को इंतजार है। अगस्त के मध्य में यह मेलबर्न में आयोजित किया जाएगा।जबसे फेस्टिवल के लिए नामांकन की घोषणा की गई है, प्रशंसकों की इस पर नजर है।फेस्टिवल में राधिका मदान की फिल्म सना की स्क्रीनिंग की जाएगी। इससे पहले सना कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जा चुकी है। इनमें शंघाई इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल, सांटा बारबरा इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल जैसे नाम शामिल हैं।
सुधांशु सरिया द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राधिका मदान के साथ शिखा तलसानिया और पूजा भट्ट भी नजर आएंगी।सुधांशु ने अपने बयान में कहा, सना को दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में ले जाना बेहतरीन था। अब हम मेलबर्न में अपने दर्शकों से मिलने के लिए उत्साहित हैं। आईएफएफएम का बेहतरीन सिनेमा को सामने लाने का इतिहास रहा है। हमें गर्व है कि इस बार इसी सूची में सना भी शामिल है।
सना एक महत्वाकांक्षी लडक़ी की कहानी है, जो पुराने सदमे की वजह से परेशान है। राधिका पिछली बार कच्चे लिंबू में नजर आई थीं। यह फिल्म जियो सिनेमा पर आई थी। कच्चे लिंबू भी दर्शकों के लिए एक प्रेरक फिल्म थी। राधिका दिनेश विजान की हैप्पी टीचर्स डे और राज और डीके की फिल्म गो गोवा गोन के सीक्वल में नजर आएंगी। वह पटाखा, अंग्रेजी मीडियम, शिद्दत जैसी लोकप्रिय फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।
इस बार इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में फिल्ममेकर करण जौहर के सफर को सम्मानित किया जाएगा। इसके तहत फेस्टिवल में उनकी फिल्में दिखाई जाएंगी। दर्शकों को उनकी भव्य फिल्मों को देखने के अलावा उनसे बातचीत करने का भी मौका मिलेगा।हाल ही में करण ने फिल्मी दुनिया में अपने 25 साल पूरे किए हैं। इतने सालों में करण की फिल्मों को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों से भी भरपूर प्यार मिला है।इस सम्मान से खुद करण भी काफी उत्साहित हैं।
कुछ समय पहले आईएफएफएम ने नामांकन की घोषणा की थी।इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए भेडिय़ा,पठान,डार्लिंग्स,मोनिका ओ माई डार्लिंग जैसी हिंदी फिल्मों को नामांकन मिला है।सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की रेस में ऐश्वर्या राय बच्चन, आलिया भट्ट , भूमि पेडनेकर , काजोल, मृणाल ठाकुर, नीना गुप्त, रानी मुखर्जी, साई पल्लवी, सान्या मल्होत्रा और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए दुलकर सलमान, कपिल शर्मा, मनोज बाजपेयी, मोहित अग्रवाल, परेश रावल, राजकुमार राव, ऋ षभ शेट्टी, शाहरुख खान, विजय वर्मा और विक्रम शामिल हैं।

 

Share On WhatsApp