व्यापार

25-Jul-2023 3:49:50 am
Posted Date

एडटेक फर्म ने 1.2 अरब डॉलर के लोन की शर्तों में बदलाव के लिए किया समझौता

0-बैजूस के लिए राहत! 
नईदिल्ली । बैजूस के लिए एक बार फिर राहत की खबर आई है। बैजूस ने अपने 1.2 अरब डॉलर के टर्म बी लोन पर दोबारा काम करने के लिए कर्जदाताओं के साथ समझौता कर लिया है। ऐसा तब हुआ है जब एडटेक कंपनी को रीपेमेंट करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और वह इसके लिए मुकदमा तक लड़ रही है।
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के हवाले से मामले की जानकारी रखने वाले विशेषज्ञों के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में कंपनी के संकट में पडऩे के बाद बैजूस के कर्जदाताओं का एक समूह 1.2 अरब डॉलर के लोन की शर्तों को बदलने के लिए भारतीय शिक्षा-प्रौद्योगिकी (एडटेक) स्टार्टअप के साथ काम कर रहा है।
टर्म लोन पर कर्जदाताओं की एक संचालन समिति और बैजूस ने 3 अगस्त से पहले एक हस्ताक्षरित समझौते पर सहमति व्यक्त की है। पहचान न बताने की शर्त पर कुछ लोगों ने ब्लूमबर्ग को बताया कि बातचीत अभी भी जारी है और स्थिति बदल सकती है।
टर्म लोन बी लंबी अवधि के फाइनैंस के लिए लिया जाता है और इसके बदले कर्ज लेने वाली कंपनी या फर्म कर्जदाताओं को ब्याज भुगतान करती रहती है और मूल राशि यानी प्रिंसिपल अमाउंट का पेमेंट निश्चित अवधि के अंत में किया जाता है।
रिपोर्ट के मुताबिक, यदि लोन की शर्तों पर सफलतापूर्वक काम किया जाता है, तो लेनदारों से तुरंत रीपेमेंट की मांग ड्रॉप करने की उम्मीद की जाती है। बैजूस के खिलाफ चल रहे मामले भी हटाए जाने की संभावना है।
इससे कंपनी को राहत मिल सकती है जो पिछले साल से पैसा जुटाने के लिए संघर्ष कर रही है। 6 जून को, बैजूस अपने टीएलबी लेनदारों को 4 करोड़ डॉलर का ब्याज भुगतान करने से चूक गई थी। बाद में, इसने न्यूयॉर्क में ‘त्वरित पुनर्भुगतान’ की उनकी मांग के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया।

 

Share On WhatsApp