व्यापार

24-Jul-2023 4:33:30 am
Posted Date

रूस के सर्बैंक को बेंगलुरु में प्रमुख आईटी यूनिट स्थापित करने की आरबीआई से मिली हरी झंडी

बेंगलुरु । भारत में सर्बैंक की ब्रांच को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से एक आईटी यूनिट स्थापित करने की अनुमति मिल गई है।
ऑफिशियल रिलीज में कहा गया, नए आईटी ऑफिस में सर्बैंक का इन-हाउस डेटा प्रोसेसिंग सेंटर होगा।
बेंगलुरु भारत का तीसरा सबसे बड़ा शहर और देश का लीडिंग साइंटिफिक और इंडस्ट्रियल सेंटर है, जो अन्य चीजों के अलावा, एयरोस्पेस, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री और आईटी प्रोडक्ट्स के डेवलपमेंट में विशेषज्ञता रखता है।
जबकि सर्बैंक की भारतीय ब्रांच 2010 से नई दिल्ली में एक्टिव है और वित्तीय सेवाओं की एक विस्तृत रेंज प्रदान करती है, बेंगलुरु ऑफिस पूरी तरह से सूचना प्रौद्योगिकी विकसित करने पर केंद्रित होगा।
सर्बैंक के कार्यकारी बोर्ड के उपाध्यक्ष अनातोली पोपोव ने कहा, बेंगलुरु को अक्सर भारत की सिलिकॉन वैली कहा जाता है, और यह प्रतीकात्मक है कि सर्बैंक ने अपने अंतरराष्ट्रीय आईटी प्रोजेक्ट के लिए उस शहर को चुना है।
बेंगलुरु हब न केवल हमारी भारतीय ब्रांच की तकनीकी जरूरतों को संभालेगा बल्कि अपने ग्राहकों के लिए नए डिजिटल प्रोडक्ट्स का विकास और कार्यान्वयन भी करेगा और लंबी अवधि में, हम अपनी नए यूनिट्स में 200 आईटी विशेषज्ञों को नियुक्त करने की योजना बना रहे हैं।
पीजेएससी सर्बैंक रूस का सबसे बड़ा बैंक और एक लीडिंग ग्लोबल फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन है। कुल रूसी बैंकिंग सेक्टर की संपत्ति का लगभग एक-तिहाई हिस्सा रखने वाला, सर्बैंक राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का प्रमुख ऋणदाता है और रूस में सबसे बड़े डिपोजिट लेने वालों में से एक है।

 

Share On WhatsApp