व्यापार

22-Jul-2023 3:27:59 am
Posted Date

मिल्मा इंक्स ने एनडीडीबी काफ के साथ किया समझौता

कोच्चि । मिल्मा ब्रांड के नाम से प्रसिद्ध केरल को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (केसीएमएमएफ) ने एर्नाकुलम में स्थित अपनी नव-निर्मित राज्य केंद्रीय गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) काफ लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
मिल्मा की राज्य केंद्रीय गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला एडापल्ली में एर्नाकुलम क्षेत्रीय सहकारी दूध उत्पादक संघ (ईआरसीएमपीयू) मुख्यालय में स्थित है। जिसका निर्माण केंद्र सरकार की लगभग दस करोड़ रुपये की सहायता से किया गया था। गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि लैब सभी खाद्य उत्पादों, पशु चारा और खनिज मिश्रण की जांच परख करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
समझौते के अनुसार मिल्मा लैब के संचालन का प्रबंधन दस साल की अवधि के लिए एनडीडीबी काफ लिमिटेड को सौंपा जाएगा। एनडीडीबी काफ लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश सुब्रमण्यम और मिल्मा के प्रबंध निदेशक आसिफ के यूसुफ आईएएस ने एनडीडीबी के अध्यक्ष डॉ. मीनेश सी शाह, मिल्मा के अध्यक्ष के एस मणि और एर्नाकुलम क्षेत्रीय संघ के अध्यक्ष एम टी जयन की उपस्थिति में 18 जुलाई को गुजरात के आनंद एनडीडीबी में समझौते पर हस्ताक्षर किए।
केसीएमएमएफ ने डेयरी विकास के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम (एनपीडीडी) योजना के तहत भारत सरकार के वित्तीय सहयोग से एर्नाकुलम क्षेत्रीय सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड (ईआरसीएमपीयू) मुख्यालय के परिसर में राज्य केंद्रीय गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला की स्थापना की। एनडीडीबी काफ लिमिटेड इस लैब को भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) और भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के लिए एक रेफरल प्रयोगशाला बनाएगा।

 

Share On WhatsApp