व्यापार

11-Jul-2023 3:39:30 am
Posted Date

जी इंटरटेनमेंट के प्रमोटर चंद्रा और गोयनका को नहीं मिली राहत

0-सेबी के फैसले के खिलाफ दायर की थी याचिका
नईदिल्ली। जी इंटरटेनमेंट (ज़ी एंटरटेनमेंट) के प्रमोटर सुभाष चंद्रा और पुनीत गोयनका को सेबी के फैसले के खिलाफ दायर की गई याचिका मामले में एसएटी से राहत नहीं मिली है।
सिक्योरिटीज एंड अपीलीय ट्राइब्यूनल (एसएटी) ने आज यानी 10 जुलाई को सेबी के फैसले के खिलाफ जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के प्रमोटर्स द्वारा दायर की गई याचिका में राहत नहीं देने का फैसला किया है।
ज़ी के प्रमोटर्स सुभाष चंद्रा और पुनीत गोयनका ने सेबी के द्वारा किसी भी कंपनी में कोई अहम पद लेने पर रोक लगावे के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी। अपीलीय ट्राइब्यूनल ने इस मामले में सेबी और ज़ी एंटरटेनमेंट के सीईओ पुनीत गोयनका की दलील सुनने के बाद 27 जून को अपना फैसला रिजर्व कर लिया था।
जानकारी के मुताबिक, गोयनका और चंद्रा अगले दो हफ्तों में सेबी को अपना जवाब भेजेंगे। बता दें, 12 जून को सेबी ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा और ज़ी एंटरटेनमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पुनीत गोयनका किसी भी लिस्टेड कंपनी में कोई अहम पद नहीं ले पाएंगे।
कंपनी के प्रमोटर्स के खिलाफ फैसला आने के बाद ज़ी एंटरटेनमेंट के शेयरों में गिरावट बढ़ गई। दोपहर 12.07 पर ज़ी एंटरटेनमेंट के शेयर 3.05 फीसदी टूटकर 200.15 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे ।

 

Share On WhatsApp