मनोरंजन

11-Jul-2023 3:36:25 am
Posted Date

अजय देवगन की रेड 2 की कहानी पर शुरू हुआ काम

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन अपनी फिल्मों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। बीते कुछ समय से प्रशंसक अभिनेता की फिल्म मैदान के इंतजार में हैं, जिसकी रिलीज डेट में कई बार बदलाव हो चुका है। इस सबके बीच अब खबर आ रही है कि अभिनेता अपनी 2018 में आई फिल्म रेड के सीच्ल को जल्द लाने की तैयारी कर रहे हैं। रेड के सीच्ल के लिए कहानी पर काम भी शुरू हो गया है। 
बीते दिनों खबर आई थी देवगन ने निर्माता कुमार मंगत के साथ रेड के सीच्ल के लिए हाथ मिलाया है और जल्द फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। देवगन और मंगत का मानना है कि दृश्यम की तरह ही रेड को दर्शकों ने पसंद किया था और ऐसे में इसके सीच्ल को अच्छी प्रतिक्रिया मिलेंगी। अब सीच्ल के लिए एक बार फिर अजय रेड के निर्देशक राजकुमार गुप्ता के साथ आ गए हैं और फिल्म पर काम शुरू कर दिया है। 
सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, देवगन और मंगत ने निर्देशक गुप्ता को रेड 2 की कहानी को विकसित करने के लिए कहा है। ऐसे में अब उन्होंने स्क्रिप्ट के लिए कई वास्तविक जीवन की घटनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है। सूत्र के अनुसार, अभी तक चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं और देवगन भी खुश हैं। गुप्ता कुछ ऐसा ढूंढने में कामयाब रहे हैं, जो पहले भाग से बड़ा और रोमांचक है। 
रेड 2 की शूटिंग 2024 की गर्मियों तक शुरू होने की उम्मीद है, जिसके बाद यह जल्द ही रिलीज होगी। यह जियो के साथ देवगन और मंगत की डील का हिस्सा होगी। देवगन और मंगत ने जियो सिनेमा के साथ 3 फिल्मों ब्लैक मैजिक, रेड 2 और दृश्यम 3 की डिजिटल डील साइन की है। दृश्यम 3 के अगले साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद की जा रही है, वहीं ब्लैक मैजिक गुजराती फिल्म वश की रीमेक है। 
रेड में देवगन ने एक ईमानदार आयकर अधिकारी अमय पटनायक की भूमिका निभाई थी, जो 49 ट्रांसफर होने के बाद लखनऊ पहुंच जाता है। लखनऊ में उसे एक प्रभावशाली व्यक्ति को लेकर सूचना मिलती है, जिसके बाद वह उसके घर जाकर रेड करता है। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और ऐसे में 40 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म ने दुनियाभर में 150 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया था। 
अजय की मैदान की रिलीज डेट में 7 बार बदलाव हो चुका है और अब कहा जा रहा है कि फिल्म सितंबर में सिनेमाघरों में दस्तक देगी। मैदान की कहानी भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग पर आधारित है, जिसमें अजय भारतीय कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा वह 15 अगस्त को रिलीज हो रही सिंघम अगेन में नजर आएंगे, जिसमें विक्की कौशल, करीना कपूर, रणवीर सिंह और अक्षय कुमार शामिल हैं। 

 

Share On WhatsApp