छत्तीसगढ़

21-Jan-2019 12:42:17 pm
Posted Date

एक लाख का ईनामी नक्सली सीएनएम अध्यक्ष गिरफ्तार

० बारूदी सुरंग विस्फोट कर 7 जवानों की हत्या में शामिल रहा है
दंतेवाड़ा, 21 जनवरी । जिले की कुंआकोंडा पुलिस ने दबिश देकर एक लाख रूपए के ईनामी नक्सली कटेकल्याण एरिया कमेटी अध्यक्ष लक्ष्मण करटामी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 
दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि कुंंआकोंडा थाने से पुलिस का संयुक्त बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। ग्राम कनकीपारा के निकट लक्ष्मण करटामी उर्फ पांडा पुलिस को देखकर लुकने छिपने का प्रयास कर रहा था, जिसे घेराबंदी कर दबोच लिया गया।  
गिरफ्तार नक्सली लक्ष्मण करटामी उर्फ पांडा 
उन्होंने बताया कि पकड़ाया नक्सली लक्ष्मण करटामी 25 सितंबर 2014 को थाना कुआकोण्डा से पुलिस के संयुक्त बल के नक्सली गश्त सर्चिंग से वापस आते समय ग्राम टेटम और एटेपाल के बीच कच्ची सडक़ पर पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से टिफिन बम ब्लास्ट कर फायरिंग करने की घटना में शामिल था। इसी प्रकार 30 मार्च 2016 को ग्राम मैलावाड़ा बस्ती किनारे रोड में लैण्डमाईन्स ब्लास्ट करने की घटना में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के 07 जवान शहीद हुए थे। 26 फरवरी 2017 के रात्रि को ग्राम पंचायत मोखपाल जरीपारा में इसके अलावे 10 जून 2018 की रात्रि करीबन 7 बजे ग्राम हल्बारास तालाब का बण्ड रिपेयर का कार्य में लगे मिक्चर मशीन को आग लगाकर क्षतिग्रस्त करने की घटना शामिल रहा है। 

Share On WhatsApp