छत्तीसगढ़

21-Jan-2019 12:30:37 pm
Posted Date

बाबा गुरू घासीदास ने समाज को एक सूत्र में पिरोने की प्रेरणा दी : भूपेश बघेल

० सम्मान समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री 
रायपुर, 21 जनवरी । मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कहा है कि बाबा गुरू घासीदास ने मानवता को सत्य, अहिंसा, प्रेम और भाईचारे का रास्ता दिखाया। उनका सबसे बड़ा संदेश ‘मनखे-मनखे एक समान’ सभी समाज को एक सूत्र में पिरोने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री आज भिलाई सेक्टर-6 में सतनामी समाज के शासकीय अधिकारी-कर्मचारी मंडल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में सतनामी समाज के अधिकारियों-कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को सामाजिक परम्परा के अनुरूप सफेद पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सतनाम भवन में गुरू गद्दी की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। 
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार बाबा गुरू घासीदास के बताए रास्ते पर चलकर सभी वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो भी वादा जनता से किया है उसे अवश्य पूरा किया जाएगा। कार्यक्रम में समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा। मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।  
कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, राज्यसभा सांसद  छाया वर्मा, डोंगरगढ़ विधायक भुवनेश्वर बघेल, मनेन्द्रगढ़ विधायक  विनय जायसवाल, भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव, सतनामी अधिकारी कर्मचारी मण्डल के अध्यक्ष एस.आर. मिर्चे सहित अधिकारी-कर्मचारी संघ के अनेक पदाधिकारी और बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित थे। 

Share On WhatsApp