मनोरंजन

15-Jun-2023 4:31:40 am
Posted Date

आदिपुरुष का एडवांस बुकिंग में शानदार प्रदर्शन, 50,000 से ज्यादा टिकट बिके

ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष की रिलीज में अब कुछ ही दिन रह गए हैं और इसको लेकर दर्शकों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। फिल्म का प्रचार अंतिम चरण में चल रहा है और निर्माता इसमें कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते हैं। रविवार से फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है, जिसे दर्शकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। एक दिन में फिल्म के देश भर में 50,000 से ज्यादा टिकट बेचे जा चुके हैं। 
प्रभास और कृति सैनन अभिनीत आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग 11 जून से शुरू हुई थी और पहले दिन से यह अच्छा प्रदर्शन कर रही है।
रिपोर्ट के अनुसार, आदिपुरुष ने पहले दिन ही 50,000 से ज्यादा टिकट की बिक्री कर 1-2 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे ज्यादा टिकट की बिक्री नेशनल चेन पीवीआर, सिनेपोलिस और आईनॉक्स में हो रही है, जहां लगभग 35,000 टिकट बेचे जा चुके हैं और सिलसिला अभी भी जारी है। 
शाहरुख खान की पठान हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। यह 3 बड़ी नेशनल चेन की एडवांस बुकिंग में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा 5.56 लाख टिकट बेचने में सफल रही थी। हालांकि, हिंदी में सबसे ज्यादा टिकट बेचने का रिकॉर्ड बाहुबली 2 के नाम है, जिसने 6.50 लाख टिकट बेचे थे। इसके अलावा एडवांस बुकिंग में  केजीएफ 2 ने 5.05 लाख और वॉर ने 4.04 लाख टिकट बेचे थे। अब सबकी निगाहें आदिपुरुष पर हैं। 
एक ओर आदिपुरुष को लेकर दर्शक उत्सुक हैं तो दूसरी ओर इसे फिल्मी सितारों का भी बड़े पैमाने पर समर्थन मिल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर, अनन्या बिड़ला, राम चरण और निर्माता अभिषेक अग्रवाल फिल्म के 10,000 टिकट बुक करने का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने इन सभी टिकट को समाज के वंचित वर्ग के बीच मुफ्त में वितरित करने का फैसला किया है। इसमें कुछ विशेष प्रशंसक भी शामिल हो सकते हैं। 
आदिपुरुष के दूसरे ट्रेलर की रिलीज के दौरान मेकर्स ने ऐलान किया था कि हर सिनेमाघर में एक सीट भगवान हनुमान के लिए बुक रहेगी। ऐसे में खबरें आने लगी थीं कि उनके पास वाली सीट की कीमत बाकी सीटों के ज्यादा होगी। हालांकि, मेकर्स ने बयान जारी करते हुए कहा था कि हनुमान जी के पास वाली सीट की कीमत बढऩे की खबरें अफवाह हैं। किसी से भी टिकट के लिए कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लिया जाएगा। 
रिपोर्ट के अनुसार, आदिपुरुष 6,200 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है, जिसमें लगभग 4,000 स्क्रीन हिंदी की होंगी। इस संख्या में 6,500 तक इजाफा होने की संभावना है। फिल्म में प्रभास राम, कृति सीता, सैफ अली खान रावण और सनी सिंह लक्ष्मण की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। यह फिल्म पहले जनवरी में रिलीज होने वाली थी, लेकिन वीएफएक्स पर हुए बवाल के चलते इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई थी।

 

Share On WhatsApp